विश्व पर्यावरण दिवस पर सलमान खान ने लॉन्च की 'Being Human E-Cycle', सेहत के साथ पर्यावरण को बेहतर बनाने का खोला राज
guest user
| Updated: 06 Jun 2017, 11:11:00 AM (IST)
विश्व पर्यावरण दिवस पर सलमान खान ने लॉन्च की 'Being Human E-Cycle', सेहत के साथ पर्यावरण को बेहतर बनाने का खोला राज

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर अपने बीइंग ह्यूमन ब्रांड के तहत 'ई-साईकिल' लॉन्च की है। बीइंग ह्यूमन साइकिल्स की कीमत 40 हजार रुपए से लेकर 57 हजार रुपए रखी गई है। इन ई-साइकिल के प्रमोशन के लिए सलमान खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

सलमान खान अपनी फिटनेस को लेकर कितने सजग रहते है,यह तो सबको पता है। बॉलीवुड के दबंग खान की सबसे पसंदीदी एक्सरसाइज है साइकलिंग। सलमान खान को अक्सर मुंबई की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए देखा जाता है। कुछ दिन पहले ही शाहरुख खान के साथ बी सलमान साइकिल चलाते हुए नजर आए थे। सलमान ने अपने इस शौक को अब अपने प्रोफेशन से जोड़ दिया है।


Trailer: माइकल जैक्सन जैसा डांस और टाइगर श्रॉफ के जबरदस्त एक्शन के साथ रिलीज हुआ फिल्म 'मुन्ना माइकल' का ट्रेलर


बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर अपने बीइंग ह्यूमन ब्रांड के तहत 'ई-साईकिल' लॉन्च की है। इस इलेक्ट्रिक साईकिल के दो वेरिएंट्स BH27 और BH12 उपलब्ध होंगे। इन साइकिल की कीमत की बात करें तो ये बीइंग ह्यूमन साइकिल्स की कीमत 40 हजार रुपए से लेकर 57 हजार रुपए रखी गई है। BH27 और BH12 चार रंगों - काला, पीला, सफेट और लाल रंग में उपलब्ध है। तो वहीं साइकिल के दूसरे वेरिएंट्स कुछ महिनों बाद बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। 


कैटरीना ने 'जग्गा जासूस' के सेट से चुराए मस्ती के कुछ पल, देखें वीडियो


सलमान खान ने कुछ मॉर्डन साइकिलों को अपनी 'बीइंग ह्यूमन' सीरीज़ के तहत एक नए प्रॉडक्ट के रूप में लॉन्च किया है। इन ई-साइकिल के प्रमोशन के लिए सलमान खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है। सलमान इसे 'ई-साइकिल' के नाम से इस ब्रांड को प्रमोट कर रहे है। इन साइकिल्स की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। 



इस मौके पर सलमान ने कहा, जब लोगों को लंबी यात्रा करनी होती है तो वह साइकिल से सफर करने की सोचते भी नहीं है लेकिन जब आसान पैडल और रिचार्जेबल मोटर सपोर्ट होने के कारण इन साइकिल्स को गांव और शहर दोनों जगह आसानी से चलाया जा सकता है। सलमान ने यह भी बताया कि इन साइकिल्स को चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की जरुरत नहीं है। 


राम गोपाल वर्मा की शॉर्ट फिल्म रिलीज, सरेआम बाप से बोली बेटी- "मैं सनी लियोनी बनना चाहती हूं"


आपको बता दें कि सलमान खान अपने बीइंग ह्यूमन ब्रांड के तहत इससे पहले कपड़े, एसेसरीज और ज्वैलरी भी लॉन्च कर चुके है। सलमान खान ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इन साइकिल्स को लॉन्च करते हुए कहा, "इलेक्ट्रिक साइकिल चलाने से ना आप केवल अपनी सेहत को ध्यान रख सकते है बल्कि फिट भी रह सकते है और सबसे जरुरी आप अपने पर्यावरण को भी बेहतर और साफ-सुथरा बना सकते है।"

Show More