scriptरिलीज से पहले ही सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने अमेरिका में गाड़े झंडे, ऐसा करने वाली बनी बॉलीवुड की पहली फिल्म | Salman khan Tubelight lights up the New York city's Time Square, becomes the first bollywood movie to be featured on this | Patrika News

रिलीज से पहले ही सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ने अमेरिका में गाड़े झंडे, ऐसा करने वाली बनी बॉलीवुड की पहली फिल्म

Published: Jun 16, 2017 11:55:00 am

Submitted by:

guest user

भारत में तो सलमान खान के लाखों फैंस हैं लेकिन विदेशों में भी उनकी लोकप्रियता कम नहीं है। न्यूयॉर्क की फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेंशन ‘टाइम्स स्क्वायर’ में इसके होर्डिंग लगाए गए हैं। इतना ही नहीं, ऐसा करने वाली ये पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है।

बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान की मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘ट्य़ूबलाइट’ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे है। फैंस का यह लंबा इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है क्योंकि फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ ईद के मौके पर रिलीज होने के लिए तैयार है। वहीं फिल्म के निर्माता-निर्देशक भी फिल्म के प्रमोशन में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते है। ‘ट्यूबलाइट’ ने रिलीज से पहले ही कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए है, फिर चाहे वो ट्विटर पर अपना खुद का इमोजी का ही क्यों ना हो। 
सलमान खान के चाहने वालों की देश-दुनिया में कोई नहीं है। सिर्फ भारत में ही नहीं सलमान खान के फैंस विदेशों में भी भरे हुए है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ‘ट्यूबलाइट’ के मेकर्स ने फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए एक नायाब औऱ नया तरीका ढूंढ निकाला है। मेकर्स के इस कदम के साथ ही ट्यूबलाइट ऐसा करने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है।
कबीर खान के निर्देशन में बनी सलमान खान की इस फिल्म का पोस्टर न्‍यूयाॅर्क के टाइम्‍स स्‍क्‍वॉयर में लगा हुआ है। यहां पर फिल्म(ट्यूबलाइट) का पोस्टर एनवाईसी होर्डिंग में लगा हुआ है और यह फिल्म के रिलीज से पहले का एक बड़ा मुकाम माना जा रहा है क्योंकि ऐसा करने वाली यह बॉलीवुड की पहली फिल्म हो गई है। आपको बता दें कि ‘टाइम्स स्‍क्‍वॉयर’ अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक जगह है जो कि न्यूयॉर्क घूमने गए लोगों का पसंदीदा टूरिस्ट स्पॉट है।
इसी के साथ फिल्म के लिए फैंस की बेसब्री को देखते हुए फोर्ब्स मैग्जीन का मानना है कि सलमान खान की यह फिल्म कमाई के मामले में उनकी पिछली फिल्‍मों के रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। सर्वे के अनुसार सलमान खान और निर्देशक कबीर खान की यह फिल्‍म पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो सकती है। वहीं उम्मीद की जा रही है कि सलमान की यह फिल्‍म भारत में 350 करोड़ से ऊपर की कमाई करेगी। गौरतलब है कि ‘ट्यूबलाइट’ दुनिया के 50 देशों 9000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने वाली है। अमेरिका में यह फिल्‍म 330 स्‍क्रीन्‍स पर और यूके में 215 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है। स्‍क्रीन्‍स के मामले में सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ भारत और दुनिया भर में अब तक की सबसे बड़ी रिलीज होगी।
आपको बता दें कि सलमान खान की यह फिल्म 1962 में भारत और चीन के बीच हुए युद्ध पर आधारित है। यह हॉलीवुड फिल्म ‘लिटिल बॉय’ की ऑफिशियल रीमेक है, हालांकि डायरेक्टर कबीर खान ने इसनें कुछ बदलाव जरूर किए हैं। इस फिल्म में सलमान खान के साथ उनके भाई सोहेल खान और चीनी एक्ट्रेस झू-झू भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे। यह फिल्म ईद के मौके पर 23 जून को दुनियाभर में रिलीज होगी। वहीं पाकिस्तान में इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि ‘बजरंगी भाईजान’, ‘एक था टाइगर’ के बाद निर्देशक कबीर खान के साथ यह सलमान की तीसरी फिल्म है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो