scriptकोरोना से जंग के लिए डोनेशन के बाद शाहरुख, सोनू सूद और आयशा टाकिया ने उठाया ये बड़ा कदम | Shah Rukh Khan And Sonu Sood Gave his Hotel for Quarantine for corona | Patrika News

कोरोना से जंग के लिए डोनेशन के बाद शाहरुख, सोनू सूद और आयशा टाकिया ने उठाया ये बड़ा कदम

locationमुंबईPublished: Apr 22, 2020 02:25:36 pm

कोरोना वायरस महामारी से जंग के लिए बॉलीवुड सितारे हर संभव मदद को आगे आ रहे हैं। पहले आर्थिक सहायता के लिए आगे आए तो अब….

Shah Rukh Khan

Shah Rukh Khan

कोरोना वायरस महामारी से जंग के लिए बॉलीवुड सितारे हर संभव मदद को आगे आ रहे हैं। पहले आर्थिक सहायता के लिए आगे आए तो अब अपने होटल और घर क्वारंटाइन के लिए बीएमसी को सौप रहे हैं। शाहरुख खान, सोनू सूद, सचिन जोशी जैसे स्टार्स अपने होटल क्वारंटाइन के लिए बीएमसी को सौप चुके हैं। अब इस लिस्ट में आयशा टाकिया और उनके पति फरहान आजमी का नाम भी शामिल हो गया है। इसके अलावा सेलेब्स इस वायरस से बचने के लिए डॉक्टर्स, नर्सेंज, हेल्थे केयर वर्कर्स और आम जनता के लिए एन95 मास्क, सेनेटाइजर और भोजन सामग्री का दिल खोलकर वितरण कर रहे हैं।

 

Shah Rukh Khan,ali abbas zafar

शाहरुख खान
शाहरुख खान ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र सीएम राहत फंड में डोनेशन देने के बाद बृहन मुंबई म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन (बीएमसी) को अपना चार मंजिला ऑफिस क्वारंटाइन के लिए दिया। इतना ही शाहरुख, गौरी और उनकी प्रोडक्शन कपंनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने 25000 हजार लोगों को पीपीई किट (पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट) वितरित की। इसके अलावा शाहरुख ने मीर फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई के 5500 परिवारों को रोजाना एक महीने के लिए खाना खिलाने का संकल्प लिया है। उन्होंने गरीब और दिहाड़ी मजदूरों को एक महीने तक मील किट्स उपलब्ध कराने की बात कही है।

 

खूबसूरत दिखने के लिए इन एक्ट्रेसेस ने कराई सर्जरी, हुआ ऐसा हाल, एक का तो कॅरियर ही हो गया खत्म

आयशा टाकिया और फरहान आजमी
शाहरुख, सोनू सूद के बाद आयशा टाकिया और उनके पति फरहान आजमी ने भी बीएमसी को अपना होटल क्वारंटाइन के लिए दिया है। इस कपल कोलाबा होटल का मालिक है, जिसे गल्फ होटल भी कहा जाता है। आयशा टाकिया के पति ने इस खबर की पुष्टि की।

sonu sood in trouble a notice sent by bmc for converting a house in hotel

सोनू सूद
अभिनेता सोनू सूद ने भी अपने जुहू के होटल को हेल्थकेयर वर्कर्स और डॉक्टर्स के लिए सौंप दिया। वे अब अपने पिता शक्ति सागर सूद के नाम पर एक स्कीम लॉन्च करने जा रहे हैं जिसके तहत मुंबई में 45 हजार लोगों को हर रोज खाना खिलाया जाएगा। सोनू की इस स्कीम का नाम ‘शक्ति आनंदनम’ है। उन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करूंगा कि इस ड्राइव के सहारे हम ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद कर सकें।

सचिन जोशी
अभिनेता और बिजनेसमैन सचिन जोशी ने भी अपने 36 कमरों के होटल को बीएमसी को दिया है ताकि इस होटल को क्वारंटाइन सेंटर बनाया जा सके और कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद की जा सके। इस होटल का नाम बीटल है और ये मुंबई के पवई इलाके में स्थित है।

‘मिशन सुरक्षा लॉन्च’
प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने मुंबई के 22 प्रमुख स्थानों पर पुलिस बल के लिए, खासकर महिला पुलिसकर्मियों के लिए पूरी तरह से सुसज्जित टेंट और बॉलीवुड सितारों की वैनिटी वैन उपलब्ध कराने का फैसला किया है। इस पहल को ‘मिशन सुरक्षा’ नाम दिया गया है। विशेष रूप से वे महिलाएं जो बंदोबस्त ड्यूटी पर हैं, उन्हें वैनिटी वैन और टेंट शहर में ब्रेकटाइम के दौरान आराम के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।

सितारों का पीएम केयर्स फंड में डोनेशन
पीएम केयर्स फंड में डोनेशन करने वालों की लिस्ट में सबसे उपर अक्षय कुमार का नाम है। उन्होंने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है। उनके अलावा टी-सीरीज के मालिक भूषणा कुमार, वरुण धवन, करण जौहर, शिल्पा शेट्टी, रणदीप हुड्डा, अजय देवगन, नाना पाटेकर, कार्तिक आर्यन, विक्की कौशल, ऋतिक रोशन, कपिल शर्मा, लता मंगेशकर, अनुष्का-विराट, माधुरी दीक्षित सहित अनेक स्टार्स दान दे चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो