JHMS: 'इंटरकोर्स' शब्द पर सेंसर बोर्ड हुआ नर्म, बिना किसी कट के फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिलने से खुश हुए इम्तियाज अली
guest user
Publish: Jul, 22 2017 01:22:00 (IST)
JHMS: 'इंटरकोर्स' शब्द पर सेंसर बोर्ड हुआ नर्म, बिना किसी कट के फिल्म को U/A सर्टिफिकेट मिलने से खुश हुए इम्तियाज अली

फिल्मकार इम्तियाज अली का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के कुछ दृश्यों में थोड़ा बदलाव किया गया, लेकिन उनकी फिल्म के संवादों में कोई कट नहीं लगाया गया। उन्होंने कहा कि फिल्म की टीम सेंसर बोर्ड द्वारा फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दिए जाने से खुश है।

फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के मिनी ट्रेलर में इसके प्रमुख कलाकार शाहरुख खान ने 'इंटरकोर्स' शब्द का प्रयोग किया है। ट्रेलर रिलीज होने के बाद केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने इस शब्द पर आपत्ति जताई थी। लेकिन लगता है फिल्म में इस्तेमाल हुए शब्द 'इंटरकोर्स' पर सेंसर बोर्ड अब नर्म हो गया है। 



सलमान मामले में सुनवाई आज, अंतिम बहस शुरू होने की संभावना



इम्तियाज ने शुक्रवार को मुंबई में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान मीडिया को बताया, ''हम यू/ए सर्टिफिकेट दिए जाने से खुश हैं और सीबीएफसी ने किसी शब्द को डिलीट करने को नहीं कहा।" उन्होंने कहा, ''कुछ दृश्यों में थोड़ा बदलाव किया गया, लेकिन उनकी फिल्म के संवादों में कोई कट नहीं लगाया गया।" बोर्ड ने 'जब हैरी मेट सेजल'  को बिना किसी कट के पास किया है।



शाहरुख खान सहित बच्चन परिवार और अजय देवगन को ED ने भेजा नोटिस,FEMA के नियमों के उल्लंघन का लगाया आरोप



आपको बता दें कि कुछ समय पहले एक चैनल को दिए इंटरव्यू में बोर्ड चीफ पहलाज निहलानी ने कहा था, 'अगर एक लाख लोग ये कह दें कि उन्हें इंटरकोर्स शब्द से कोई आपत्ति नहीं है तो वो इसे पास कर देंगे।' निहलानी ने इन वोटों को लेकर कई शर्तें भी रखी थीं। जल्द ही वही चैनल उनके पास एक लाख वोट लेकर भी गया था और तब निहलानी ने इस पर चुप्पी साध ली थी। अब लग रहा है कि शर्त हारने के बाद आखिर सेंसर बोर्ड ने ये शब्द पास कर दिया है।



Trailer:5 मिनी ट्रेल्स के बाद रिलीज हुआ 'जब हैरी मेट सेजल' का ट्रेलर,पहली बार किसी लड़की के गले पड़ने पर घबराए शाहरुख खान



रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित यह फिल्म 4 अगस्त को देशभर में रिलीज होगी। इस फिल्म में 'रब ने बना दी जोड़ी' औऱ 'जब तक है जान' में साथ काम करने के बाद शाहरुख और अनुष्का की जोड़ी तीसरी बार बड़े पर्दे पर साथ नजर आने वाली है। फिल्म में अनुष्का एक गुजराती लड़की 'सेजल' की भूमिका निभा रही हैं, वहीं शाहरुख फिल्म में पंजाबी लड़के 'हरिंदर सिंह नेहरा' का किरदार निभा रहे है जो फिल्म में एक पंजाबी गाइड बने हैं।