scriptअपनी कुर्सी की पेटी बांध लें, शहजादा से शाकुंतलम तक, पठान को टक्कर देने फरवरी में आ रहीं ये फिल्में | Shehzada Shaakuntalam Selfiee Faraaz Shiv Shastri Balboa these movies release February 2023 and compete with Pathaan | Patrika News

अपनी कुर्सी की पेटी बांध लें, शहजादा से शाकुंतलम तक, पठान को टक्कर देने फरवरी में आ रहीं ये फिल्में

locationमुंबईPublished: Jan 31, 2023 03:21:20 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Movie Release in February 2023 : शाहरुख खान की पठान के बाद साल के दूसरे महीने फरवरी 2023 में बॉलीवुड से लेकर टॉलीवुड और हॉलवुड की कई बड़ी फिल्में थिएटर में रिलीज होने को तैयार हैं। इनमें अक्षय कुमार से लेकर कार्तिक आर्यन तक की फिल्में शामिल हैं।

shehzada_shaakuntalam_selfiee_faraaz_shiv_shastri_balboa_these_movies_release_february_2023_and_compete_with_pathaan.jpg
शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है। रिलीज के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धुआंधार कमाई कर रही है। पठान ने न सिर्फ इंडिया बल्कि विदेशों में भी अपनी सफलता के झंडे गाढ़ दिए हैं। आलम ये है कि फिल्म हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी हिट बन चुकी है। वहीं अब फरवरी के महीने में भी कई फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली हैं। जिनसे मेकर्स को बड़ी उम्मीदें हैं और दर्शकों का बेसब्री से इंतजार। उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्में शाहरुख की पठान को कड़ी टक्कर दे सकती हैं। तो आइए जानते हैं कि साल के दूसरे महीने फरवरी 2023 में सिनेमाघरों में कौन-कौन सी फिल्में रिलीज होंगी।


‘शहजादा’ (Shehzada)

इन दिनों हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के चार्मिंग एक्टर कार्तिक आर्यन अपनी फिल्म मच अवेटेड फिल्म ‘शहजादा’ (Shehzada) को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। जिसमें कार्तिक और कृति सेनन की कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया है। दोनों की यह फिल्म पहले 10 फरवरी को थिएटर में रिलीज होने वाली थी। लेकिन किसी कारणों से फिल्म की तारीख बदल दी गई है। अब ‘शहजादा’ 17 फरवरी को पठान को टक्कर देने के लिए सिनेमाघरों में उतरेगी।
https://youtu.be/vbSGPIS2_ao
‘शिव शास्त्री बलबोओ’ (Shiv Shastri Balboa)

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनुपम खेर और एक्ट्रेस नीना गुप्ता स्टारर मसाला फिल्म ‘शिव शास्त्री बलबोओ’ (Shiv Shastri Balboa) भी फरवरी में रिलीज होने की कतार में शामिल है। ये फिलम एक साधारण इंसान के असाधारण व्यक्तित्व की कहानी है। कॉमेडी फिल्म शिव शास्त्री बलबोओ 10 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
https://youtu.be/xF5jUxD6Bw4
‘शाकुंतलम’ (Shaakuntalam)

साउथ एक्ट्रेस समांथा रुथ प्रभु और देव मोहन की फिल्म ‘शाकुंतलम’ (Shaakuntalam) फरवरी में रिलीज होने जा रही है। ये फिल्म कालीदास के महाकाव्य ‘कालिदास शाकुंतलम’ पर बेस्ड है। फिल्म में देव मोहन ने राजा दुष्यंत का रोल प्ले किया है जबकि सामंथा ने शकुंतला का किरदार निभाया है। ये फिल्म 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म शाहरुख खान की पठान को कड़ी टक्कर दे सकती है।
https://youtu.be/66Kv0TdXYyk
‘ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत’ (Almost Pyaar With DJ Mohabbat)

अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘ऑलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत’ (Almost Pyaar With DJ Mohabbat) 3 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में विक्की कौशल एक डीजे की कहानी से ऑडियंस को रूबरू कराएंगें।
https://youtu.be/SbLFK5TLX2Y
‘सेल्फी’ (Selfiee)

फरवरी में एक नई जोड़ी भी दर्शकों को देखने को मिलेगी। यह जोड़ी है अक्षय कुमार और इमरान हाशमी की। दोनों की फिल्म ‘सेल्फी’ (Selfiee) एक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जो 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।
https://youtu.be/lS1KScfdr70
‘टाइटैनिक’ (Titanic 3D)

हॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर जेम्स कैमरून की फिल्म ‘टाइटैनिक’ (Titanic 3D) को हाल ही में 25 साल पूरे हुए हैं। फिल्म के 25 साल सेलिब्रेट करने के लिए टाइटैनिक 4K 3D में सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। ये फिल्म 10 फरवरी को रिलीज होगी।
https://youtu.be/kVrqfYjkTdQ
‘एंट मैन एंड द वास्प क्वांटुमेनिया’ (Ant-Man and the Wasp: Quantumania)

‘एंट मैन एंड द वास्प क्वांटुमेनिया’ (Ant-Man and the Wasp: Quantumania) मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की मेकिंग है। इस फिल्म को पीटर रीड के डायरेक्शन में बनाया गया है। एंटमैन सिरीज की थर्ड इंस्टॉलमेंट में स्कॉट लैंग के रोल में पॉल रोड नजर आएंगे। ये फिल्म सिनेमाघरों में 17 फरवरी को रिलीज होगी।
https://youtu.be/ZlNFpri-Y40
‘फ़राज़’ (Faraaz)

जुलाई 2016 में ढाका में हुए हमले की रियल घटनाओं पर बेस्ड फिल्म ‘फ़राज़’ (Faraaz) एक थ्रिलिंग मूवी है। फिल्म में आधे से ज्यादा कलाकारों की ये डेब्यू फिल्म है। इस फिल्म को हंसल मेहता ने डायरेक्ट किया है और अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार ने प्रोड्यूस किया है। इसे अक्टूबर 2022 में बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल में रिलीज़ किया गया था। बहुत सारे विवादों के बावजूद ‘फ़राज़’ 3 फरवरी 2023 को भारत में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।
https://youtu.be/aNvVwGAtnLg

ट्रेंडिंग वीडियो