scriptShraddha Murder Case: श्रृद्धा मर्डर केस की तरह ही मर्डर मिस्ट्री पर आधारित हैं ये फिल्में | Shraddha Murder Case These types of movies are inspired murder mystery | Patrika News
मनोरंजन

Shraddha Murder Case: श्रृद्धा मर्डर केस की तरह ही मर्डर मिस्ट्री पर आधारित हैं ये फिल्में

Shraddha Murder Case : दिल्ली के चर्चित श्रद्धा वॉकर हत्याकांड (Shraddha Murder Case) ने सभी को हिला कर रख दिया है। आरोपी आफताब ने जिस तरह से श्रद्धा की हत्या को अंजाम दिया उससे हर कोई सन्न है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कुछ इसी तरह की फिल्में बनी हैं, जिनमें ऐसी ही मर्डर मिस्ट्री (Murder Mystery) दिखाई गई हैं।

Nov 16, 2022 / 12:48 pm

Jyoti Singh

shraddha_murder_case_these_types_of_movies_are_inspired_murder_mystery.jpg

Shraddha Murder Case These types of movies are inspired murder mystery

Shraddha Murder Case : दिल्ली में श्रद्धा वॉकर की हत्या (Shraddha Murder Case) के सनसनीखेज मामले में लगातार कई खुलासे हो रहे हैं। वहीं हत्या के आरोपी आफताब (aaftab amin poonawala) की दरिंदगी और डरावने चेहरे की कहानी भी छनकर सामने आ रही है। जिस तरह से आरोपी ने अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वॉकर (Shraddha Walker) की डेड बॉडी के टुकड़े किए और उन्हें फ्रिज में रखा, इसे जानकार हर कोई हैरान है। आज हम आपको बॉलीवुड (Bollywood) की कुछ ऐसी ही चुनिन्दा फिल्मों (Bollywood Movies) के बारे में बताएंगे, जिनमें श्रद्धा वॉकर मर्डर केस (Shraddha Murder Case) जैसे ही खूनी वारदात को अंजाम दिया गया है। जिसकी कहानी ने हर इंसान को दहला कर रख दिया है।
no_one_killed_jessica.jpg
नो वन किल्ड जेसिका (No One Killed Jessica)

सबसे पहले बात करते हैं साल 2011 में आई फिल्म नो वन किल्ड जेसिका (No One Killed Jessica) की। ये फिल्म (Bollywood Film) जेसिका लाल मर्डर केस (Jessica Lal Murder Case) पर आधारित है। जिसमें मुख्य किरदार के रूप में विद्या बालन (Vidya Balan) और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) नजर आए थे। इस फिल्म में एक लड़की का मर्डर हो जाता है, जिसको इंसाफ दिलाने के लिए रानी और विद्या लड़ाई लड़ती हैं।
raman_raghav.jpg
रमन राघव 2.0 (Raman Raghav 2.0)

रमन राघव 2.0 फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ऐसे शख्स का किरदार निभाते हैं, जो एक सीरियल किलर होता है। ये इंसान अपनी लाइफ में 41 लोगों का मर्डर कर चुका होता है। इस फिल्म को देखकर श्रद्धा वॉकर की हत्या (Shraddha Walker Murder Case) याद आ जाएगी।
drishyam.jpg
दृश्यम (Drishyam)

अजय देवगन, तब्बू और श्रिया सरन स्टारर फिल्म दृश्यम (Drishyam) फिल्म का कथानक एक घटना के इर्द-गिर्द घूमता है, जब एक पुलिसकर्मी के बेटे के लापता होने से विजय के परिवार को तबाह करने की धमकी दी जाती है। जिसके बाद वह अपने परिवार को पुलिसकर्मी के बेटे की मौत के लिए दोषी ठहराए जाने से बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ता है। जल्द ही फिल्म का सेकेंड पार्ट दृश्यम 2 रिलीज होने वाला है।
talwar_1.jpg
तलवार (Talwar)

साल 2015 में रिलीज हुई इरफान खान की फिल्म तलवार बॉलीवुड के इतिहास की सबसे शानदार मर्डर मिस्ट्री फिल्मों से एक है। ऐसा कहा जाता है कि इस फिल्म की कहानी साल 2008 मे हुए आरुषि हत्याकांड पर आधारित है। जिस तरह से श्रद्धा वॉकर की हत्या (Shraddha Walker Murder Case) ने लोगों को हिला कर रख दिया है। उसी तरह आरुषि हत्याकांड ने भी लोगों के दिमाग को हिला कर रख दिया था।
andhadhun.jpg
अंधाधुन (Andhadhun)

फिल्म अंधाधुन (Andhadhun) एक दिलचस्प मर्डर गुथी के इर्दगिर्द घूमती हुई फिल्म है। इस फिल्म में आयुष्मान ने एक नेत्रहीन पियानो वादक की भूमिका निभाई है। हालांकि वह अंधा होने का नाटक करता है और खुद को कई मुद्दों में फंसा हुआ पाता है।
mrs_serial_killer.jpg
मिसेज सीरियल किलर (Mrs Serial Killer)

मिसेज सीरियल किलर (Mrs Serial Killer) फिल्म की कहानी डॉ. मृत्युंजय मुखर्जी (मनोज बाजपेयी) के आसपास घूमती है, जिसके साथ बचपन में कुछ ऐसे हादसे हुए हैं कि वो गर्भपात कराने आईं कुंवारी लड़कियों को मारकर उनके भ्रूण को शीशे की बोतल में बंद करता है। इस क्राइम में वह अपनी पत्नी सोना मुखर्जी (जैकलीन फर्नांडिस) को कुंवारी लड़कियों की हत्या करके भ्रूण इकट्ठा करने को कहता है ताकि डॉक्टर मृत्युंजय मुखर्जी को बचाया जा सके।

Home / Entertainment / Shraddha Murder Case: श्रृद्धा मर्डर केस की तरह ही मर्डर मिस्ट्री पर आधारित हैं ये फिल्में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो