scriptटीवी के यमराज कैकला सत्यनारायण ने 87 वर्ष में दुनिया को कहा अलविदा, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री | South veteran actor Kaikala Satyanarayana passed away at the age of 87 | Patrika News

टीवी के यमराज कैकला सत्यनारायण ने 87 वर्ष में दुनिया को कहा अलविदा, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

locationमुंबईPublished: Dec 23, 2022 01:27:54 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Kaikala Satyanarayana Passed Away : तेलुगु इंडस्ट्री के महानायक कैकला सत्यानारायण का अस्पताल में निधन हो गया है। वह काफी लंबे समय से बीमार थे। जिसके बाद 87 वर्ष की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

south_veteran_actor_kaikala_satyanarayana_passed_away_at_the_age_of_87.jpg
Kaikala Satyanarayana Death : साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर कैकला सत्यनारायण (Kaikala Satyanarayana) का निधन हो गया है। उन्होंने 87 वर्ष की आयु में हैदराबाद में अंतिम सांस ली। दरअसल, कैकला सत्यनारायण की पिछले काफी समय से तबियत खराब चल रही थी। वे उम्र से संबंधित कई परेशानयां झेल रहे थे। कुछ सप्ताह पहले ही उन्हें हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के बाद कैकला की हालत में कुछ सुधार हुआ। जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। लेकिन बाद में उनका स्वास्थ्य फिर से बिगड़ने लगा और लंबे वक्त से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। डॉक्टरों ने बीते दिन ही उनका घर पर इलाज किया लेकिन सत्यनारायण ने (Kaikala Satyanarayana Death) 23 दिसंबर को हैदराबाद के फिल्म नगर स्थित अपने घर में शुक्रवार की तड़के अंतिम सांस ली। उनका अंतिम संस्कार 24 दिसंबर को हैदराबाद के महाप्रस्थानम में किया जाएगा।
https://twitter.com/KChiruTweets/status/1606137673785249792?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि कैकला सत्यनारायण (Kaikala Satyanarayana) के अचानक निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री शोक में डूब गई है। हाल ही में राम चरण और नानी जैसे कई स्टार्स ने उनके लिए शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। वहीं शोकाकुल परिवार पर अचानक दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। ऐसे में दिग्गज कलाकार के पोस्टर्स भी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट किए जा रहे हैं। लोग उनकी आत्मा की शांति के लिए भी प्रार्थना कर रहे हैं।
https://twitter.com/NANDAMURIKALYAN/status/1606123100155695104?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि कैकला सत्यनारायण (Kaikala Satyanarayana) ने काफी कम उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। पहली बार डीएल नारायण ने उन्हें रोल ऑफर किया था। हालांकि फिल्मों में वह ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके। लेकिन बतौर एक्टर उनके काम को काफी पसंद किया गया। उन्होंने विलेन के रूप में अपनी खास पहचान बनाई। उन्होंने फिल्मों में कई तरह की भूमिकाएं निभाईं, खासकर यमराज की भूमिका से वे दर्शकों के दिलों में बसे रहे। वे ‘नव रस नतना सर्वभूमा’ (Nava Rasa Natanaa Sarvabhouma) के नाम से प्रसिद्ध हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो