scriptसर्फ एक्सल विज्ञापन पर एक्ट्रेस का विवादित बयान, ‘होली पर लड़के छेड़ते हैं, गलत जगह पकड़ते हैं’ | Surf Excel TV advt on Youtube in communal controversy | Patrika News

सर्फ एक्सल विज्ञापन पर एक्ट्रेस का विवादित बयान, ‘होली पर लड़के छेड़ते हैं, गलत जगह पकड़ते हैं’

locationमुंबईPublished: Mar 12, 2019 09:30:26 am

विरोध करने वालों का कहना है कि इस विज्ञापन में गलत मैसेज दिया गया है। सदियों से देश में लोग ईद, दिपावली, होली जैसे त्योहार मिलकर मनाते आए हैं।

Surf Excel advt

Surf Excel advt

मुंबई। हिन्दुस्तान लीवर के सर्फ एक्सल के एक टीवी विज्ञापन से विवाद खड़ा हो गया है। इस एड में हिन्दू-मुस्लिम की भावनाओं का सम्मान करने के चक्कर में कंट्रोवर्सी खड़ी हो गई है। इसी विवाद में बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने अपनी बात रखने के लिए जो बयान शेयर किया है उसमें कहा है कि जब वह छोटी थी तो होली से डरती थीं क्योंकि इस दिन लड़कों को लड़कियां छेड़ने, उन्हें गलत जगह से पकड़ने का मौका मिल जाता है।

surf excel

ये सब तब शुरू हुआ जब नामचीन लेखक हिंडौल सेन गुप्ता ने सर्फ एक्सल के विज्ञापन पर अपना विरोध जताना शुरू किया। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्विट किए और विज्ञापनदाता को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की। लेखक ने कहा कि भारत देश में सभी त्योहार हजारों साल से सौहार्द और एकता की भावना से मनाए जा रहे हैं। ताजा विज्ञापन समुदायों में भेदभाव को बढ़ावा देने वाला है।

https://twitter.com/sonamohapatra/status/1104812283455258630?ref_src=twsrc%5Etfw

इसी बयान के बाद सोना महापात्रा ने जवाबी हमला करते हुए अपनी बात रखी। सोना ने ट्विट में कहा, ‘आपने विज्ञापन के बारे में जो भी कहा वह सटीक है लेकिन ‘कोई डरता नहीं है’ और ‘कोई पीड़ित नहीं’ कहना गलत है। जब मैं छोटी थी मैं और मेरे साथ कई होली से नफरत करते थे और डरते थे। ये त्योहार कई लड़कों/पुरुषों के लिए दूसरों को गलत जगह पकड़ने, यौन उत्पीड़न करने और चोट पहुंचाने का बहाना है।’

Sona Mohapatra

आपको बता दें कि हिन्दुस्तान लीवर कम्पनी के प्रोडक्ट सर्फ एक्सल का एक नया टीवी विज्ञापन आया है जिसमें होली का त्योहार मनाते दिखाया गया है। एक मुस्लिम बच्चा घर से बाहर निकलने में डरा हुआ दिखाया जाता है। उसे रंगों से डर लग रहा है, उसने सफेद कुर्ता-पायजामा पहुना हुआ है। ये देख एक बच्ची उसे बताती है कि सब खत्म हो गया है, बाहर आजा।

Sona Mohapatra

फिर वह अपनी साइकिल से उसे मस्जिद तक छोड़ती है। लड़का कहता है, नमाज पढ़कर आता हूं। बस यही है पूरा एड और लोग इस पर नाराज हो गए हैं। विरोध करने वालों का कहना है कि इस विज्ञापन में गलत मैसेज दिया गया है। सदियों से देश में लोग ईद, दीपावली, होली जैसे त्योहार मिलकर मनाते आए हैं।

 

ये है वो विज्ञापन जिसपर हो रहा विवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो