scriptआॅस्कर 2017: सीरियार्इ सिनेमेटाेग्राफर को अमरीका में प्रवेश करने से रोका, नाॅमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री फिल्म का हैं हिस्सा | Syrian Oscar contender barred from entering US | Patrika News

आॅस्कर 2017: सीरियार्इ सिनेमेटाेग्राफर को अमरीका में प्रवेश करने से रोका, नाॅमिनेटेड डॉक्यूमेंट्री फिल्म का हैं हिस्सा

Published: Feb 27, 2017 07:08:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

एक सीरियार्इ सिनेमेटोग्राफर को अमरीका में प्रवेश करने से पहले रोक दिया गया।

एक सीरियार्इ सिनेमेटोग्राफर को अमरीका में प्रवेश करने से पहले रोक दिया गया। बताया जा रहा है कि गृह सुरक्षा विभाग को उनके बारे में कथित तौर पर कुछ आपत्तिजनक जानकारी मिलने के बाद आव्रजन अधिकारियों नेे उन्हें अमरीका में प्रवेश करने से रोक दिया।
सिनेमेटोग्राफर ने लघु विषय पर सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री के लिए नामित हुर्इ ‘द व्हाइटा हेलमेट्स’ में काम किया है। डेडलाइन की खबर के अनुसार 21 साल के सिनेमेटोग्राफर खालिद खतीब सीरियार्इ बचाव समूह व्हाइट हाउस हेलमेट के नेता के साथ आने वाले थे। 
खबर के अनुसार , गृह सुरक्षा विभाग को उनके बारे में कथित तौर पर कुछ आपत्तिजनक जानकारी मिली, इसके बाद खालिद को अमरीका में प्रवेश नहीं देने का फैसला किया गया। 

उधर, फिल्म के प्रवक्ता ने आॅस्कर से पहले कोर्इ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। यह डाॅक्यूमेंटी युद्घग्रस्त सीरिया में 60000 से ज्यादा लोगों की जान बचाने वाले नोबेल पुरस्कार के लिए नामित लोगों पर है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो