ईशा अंबानी की शादी के 17 दिन बाद हुआ खुलासा, इस कारण शादी में नहीं पहुंचे थे पीएम मोदी और राहुल गांधी!

By: Mahendra Yadav
| Updated: 30 Dec 2018, 06:57 PM IST
ईशा अंबानी की शादी के 17 दिन बाद हुआ खुलासा, इस कारण शादी में नहीं पहुंचे थे पीएम मोदी और राहुल गांधी!
isha ambani wedding

इस शाही शादी में बॉलीवुड से लेकर खेल जगत और राजनीति से जुड़े लोग शामिल थे

देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अबांनी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को आनंद पीरामल के साथ हुई। इस शाही शादी में देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां पहुंची थीं। इनमें बॉलीवुड से लेकर खेल जगत और राजनीति से जुड़े लोग शामिल थे। देश से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कांग्रेस नेता पी चिदंबरम, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी इस शाही शादी में शामिल हुए थे।

यहां तक की अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन भी ईशा को आर्शीवाद देने पहुंची थीं। लेकिन इस शादी में पीएम मोदी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी नहीं पहुंचे थे। अब सोशल मीडिया पर खबरें चल रही हैं कि किन कारणों की वजह से ये लोग ईशा की शादी में शामिल नहीं हो पाए थे।

 

17 दिन बाद हुआ खुलासा, इसलिए ईशा अंबानी की शादी में नहीं पहुंचे पीएम मोदी और राहुल गांधी!

भेजा गया था शादी का न्योता:
बता दें कि पीएम मोदी, सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी ईशा अंबानी की शादी का न्योता भेजा गया था। लेकिन व्यस्त होने की वजह से ये लोग शादी में शामिल नहीं हो पाए। बता दें कि विवाह के लिए मेहमानों को भेजे गए निमंत्रण के साथ एक पत्र में अनुरोध पत्र भी था, जिसमें शादी के दौरान फोटो खींचने से मना किया गया था।

 

17 दिन बाद हुआ खुलासा, इसलिए ईशा अंबानी की शादी में नहीं पहुंचे पीएम मोदी और राहुल गांधी!

चुनावों में थे व्यस्त:
बता दें कि जिस समय मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी थी, उस वक्त 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का दौर चल रहा था। ऐसे में पीएम मोदी चुनावों में व्यस्त थे। वहीं राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी चुनावों में व्यस्त होने की वजह से इस शादी में नहीं पहुंच पाए।

बॉलीवुड से ये लोग पहुंचे थे:
बता दें कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी में बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियां पहंची थीं। इनमें अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, रणवीर सिंह, ऐश्वर्या राय बच्चन, दीपिका पादुकोण, करीना कपूर खान, सैफ अली खान, करिश्मा कपूर सहित अन्य कई सितारे शामिल हुए थे।

pm modi