कलर्स पर शुरू हुआ महाकाव्य 'महाभारत', रोजाना इस समय होगा प्रसारण

By: Shaitan Prajapat
| Published: 05 May 2020, 04:48 PM IST
कलर्स पर शुरू हुआ महाकाव्य 'महाभारत', रोजाना इस समय होगा प्रसारण
Mahabharata

नीतीश भारद्वाज, मुकेश खन्ना, रूपा गांगुली, गजेंद्र चौहान और पुनीत इस्सर द्वारा अभिनीत 'महाभारत' को रवि चौपड़ा ने निर्देशित किया था।

देश भर में तालाबंदी ने हम सभी को अपने घरों में बंद कर दिया है, क्योंकि हम इस अभूतपूर्व महामारी से बाहर निकलने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम मनोरंजन के माध्यम से कुछ राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं। अतीत के शो टेलीविजन पर वापस आ रहे हैं और दर्शकों को क्लासिक शो के अतीत की यादों की धारा में खींचा जा रहा है। महाकाव्य 'महाभारत' एक ऐसा छिपा हुआ हीरा है जिसका हमारे जीवन में आज भी बहुत महत्व है और साथ ही यह हमें जीने की कला के बारे में भी सिखाता है। यह रिकॉर्ड तोड़ने वाला पौराणिक शो अब कलर्स पर फिर से शुरू हो रहा है, जो सोमवार, 4 मई, 2020 से हर दिन 7-9 बजे शुरू हुआ है।

Mahabharata

नीतीश भारद्वाज, मुकेश खन्ना, रूपा गांगुली, गजेंद्र चौहान और पुनीत इस्सर द्वारा अभिनीत 'महाभारत' को रवि चौपड़ा ने निर्देशित किया था और पहली बार 1988-90 के बीच प्रसारित किया गया था। उस समय, शो देखना एक सुबह का धार्मिक अभ्यास बन गया था, और सड़कों पर सन्नाटा छा जाता था क्योंकि पूरा परिवार अपने परिवारों के साथ एपिसोड देखने के लिए तैयार रहता था। दशकों बाद, इस शो ने लोकप्रियता हासिल की, समृद्ध कहानी, भव्यता और सुंदर अभिनय के साथ, जिसने हमारे जीवन पर एक स्थायी छाप छोड़ी है।

वायकॉम 18 के हिंदी मास एंटरटेनमेंट की मुख्य सामग्री अधिकारी मनीषा शर्मा ने कहा, 'देश भर में लॉकडाउन के कारण, टेलीविजन पर परिदृश्य काफी बदल गया है। लोकप्रिय क्लासिक्स और लंबे समय से चलने वाले शो दर्शकों के बीच गूंजने लगे हैं क्योंकि वे राहत और याद दिलाते हैं। हम, कलर्स पर, लगातार और बहुत बारीकी से दर्शकों की प्रवृत्ति का मूल्यांकन कर रहे हैं और अपने दर्शकों को सर्वश्रेष्ठ सामग्री देने के लिए हमारी प्रोग्रामिंग को डिजाइन कर रहे हैं। उसी तरह, हम महाभारत को टेलीविजन पर प्रसारित करने और अपने दर्शकों को उन सुनहरे दिनों में वापस जाने का मौका देने के लिए खुश हैं।' आपके मनोरंजन साथी के रूप में, हम आप सभी से घर पर रहने और सुरक्षित रहने का आग्रह करते हैं।

Mahabharata
Show More