जायरा वसीम ने इस्लाम के लिए छोड़ी एक्टिंग, इन 4 मुस्लिम एक्ट्रेस ने हिंदू नाम रखकर हासिल की शोहरत

By: भूप सिंह
| Updated: 01 Jul 2019, 07:04 PM IST
जायरा वसीम ने इस्लाम के लिए छोड़ी एक्टिंग, इन 4 मुस्लिम एक्ट्रेस ने हिंदू नाम रखकर हासिल की शोहरत
zaira wasim

5 ऐसी मुस्लिम एक्ट्रेसेस जिन्होंने हिंदू नाम रखकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बनाया खास मुकाम...

 

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म 'दंगल' से बॉलीवुड कदम रखने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम ने इस्लाम धर्म के लिए एक्टिंग छोड़ दी, वहीं इंडस्ट्री कुछ ऐसी एक्ट्रेस भी जो मुस्लिम हैं, लेकिन उन्होंने अपने नाम हिंदू रखकर इंडस्ट्री में बड़ी शोहरत हासिल की है। जायरा एक्टिंग इसलिए छोड़ी है, क्योंकि मानना है अपने धर्म से दूर होती जा रही हैं। हालांकि, उनके इस फैसले का कुछ लोग समर्थन कर रहे हैं, वहीं कुछ उनकी नासमझी मान रहे हैं। आइए जानते हैं उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने मुस्लिम होने बावजूद अपने नाम हिंदू रखकर इंडस्ट्री में नाम कमाया है...

madhubala

मधुबाला
50-60 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस मधुबाला ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए करोड़ों दिलों को जीता है। उनका असली नाम मुमताज बेगम था। बॉलीवुड एंट्री करते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर मधुबाला रख लिया था। मधुबाला को असली पहचान साल 1947 में आई फिल्म 'नीलकमल' से मिली थी। मधुबाला उर्फ मुमताज बेगम दिल्ली की एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती थीं।

reena roy

रीना रॉय
हिंदी फिल्मों में अभिनेता जितेन्द्र की हीरोइन कही जाने वाली एक्ट्रेस रीना रॉय भी एक मुस्लिम परिवार से संबंध रखती हैं। रीना का असली नाम सायरा अली है। उन्होंने साल 1972 में फिल्म'जरूरत' से बॉलीवुड में एंट्री की। बॉलीवुड में कदम रखते के साथ ही सायरा अली ने नाम बदलकर रीना रॉय रख लिया था।

tabu

तब्बू
बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा तब्बू भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनका असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है। तब्बू ने साल 1985 में फिल्म ‘हम नौजवान’से बॉलीवुड डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी।

Alia Bhatt

आलिया भट्ट
बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार एक्ट्रेस आलिया भट्ट के बारे में एक राज उनके फैंस भी नहीं जानते होंगे। आलिया भले ही नाम से हिंदू लगती हों, लेकिन वह मूल रूप से एक मुस्लिम खानदान से ताल्लुक रखती हैं। आलिया के दादा जी का नाम शिरीन मोहम्मद अली था।

Show More