आखिरकार बॉक्स ऑफिस पर रोशन हुई सलमान खान की 'ट्यूबलाइट', 100 करोड़ क्लब में हुई शामिल, सलमान ने रचा इतिहास
guest user
| Updated: 30 Jun 2017, 11:54:00 AM (IST)
आखिरकार बॉक्स ऑफिस पर रोशन हुई सलमान खान की 'ट्यूबलाइट', 100 करोड़ क्लब में हुई शामिल, सलमान ने रचा इतिहास

बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान की हाल ही रिलीज 'ट्यूबलाइट' आखिरकार 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। कुल मिलाकर सलमान खान की फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। ट्यूबलाइट' सलमान खान की लगातार 11वीं फिल्म है, जिसने 100 करोड़ क्लब में एंट्री पाई है।

बॉलीवुड के 'सुल्तान' सलमान खान की हाल ही रिलीज 'ट्यूबलाइट' आखिरकार जल ही गई। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से अच्छी प्रतिक्रिया ना मिलने के बावजूद भी सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते फिल्म की शुरुआत धीमी रही और फिल्म को 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में 6 दिन लग गए।


फैमिली वेकेशन पर बोल्ड अवतार में दिखीं संजय दत्त की पत्नी मान्यता, देखें तस्वीरें


सलमान खान की फिल्म को हिट बनाने के लिए डायरेक्टर कबीर खान ने हर फॉर्मूला अपनाने की कोशिश की। फिर चाहे भारत-चीन का युद्ध हो या सालों बाद पर्दे पर शाहरूख खान और सलमान खान की केमिस्ट्री, लेकिन इस बार ना सलमान का स्टारडम चला ना ही युद्ध का प्लॉट। कबीर खान की इस फिल्म को सभी से मिक्स्ड रिव्यू मिले लेकिन इसके बावजूद सलमान खान की बाकी फिल्मों की तरह यह फिल्म अपना जादू नहीं चला पाई।


लता रजनीकांत से मिलना सौभाग्य की बात : अनुपम खेर



23 जून को रिलीज हुई फिल्म को ठीक-ठाक ओपनिंग मिली और फिल्म ने पहले दिन शुक्रवार को 21.15 करोड़ का कलेक्शन किया। फिल्म के फर्स्ट वीकेंड का कलेक्शन किसी भी दिन 25 करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाया। उम्मीद की जा रही थी कि ईद के दिन फिल्म अच्छा कलेक्शन करेगी लेकिन सबकी उम्मीदों के विपरीत फिल्म का कलेक्शन ईद के दिन औऱ गिर गया। ईद के दिन फिल्म ने केवल 19.09 करोड़ का ही कलेक्शन किया। फिल्म को रिलीज हुए आज एक सप्ताह पूरा हो चुका है। कुल मिलाकर सलमान खान की फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। 



फिल्म की शुरुआत भले ही धीमी रही हो लेकिन 100 करोड़ क्लब के साथ ही सलमान खान ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है। 'ट्यूबलाइट' सलमान खान की लगातार 11वीं फिल्म है, जिसने 100 करोड़ क्लब में एंट्री पाई है। इससे पहले सलमान खान की फिल्म 'दबंग', 'रेडी', 'बॉडीगॉर्ड', 'दबंग 2', 'एक था टाईगर', 'जय हो', 'किक', 'बजरंगी भाईजान', 'प्रेम रतन धन पायो', 'सुल्तान' 100 करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी है। इसके अलावा सलमान खान की फिल्म ने 'बाहुबली-2' के बाद इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग दी है।



गौरतलब है कि सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' भारत में कुल 4350 और विदेशों में 1200 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। कुल मिलाकर ये फिल्म 5550 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। 2 घंटे 16 मिनट की इस फिल्म में सलमान के अलावा ओम पूरी, जीशान अयूब, चीनी एक्ट्रेस झू झू और चाइल्ड एक्टर माटिन रे टेंगू और सोहेल खान भी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म में शाहरूख खान भी गेस्ट रोल में दिखाई दिए हैं।



मेरी आवाज अक्षय पर सबसे ज्यादा सूट करती है : जुबीन नौटियाल



आपको बता दें कि 100 करोड़ के भारी बजट से बनी हुई इस फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम  200 करोड़ की कमाई करनी होगी। ट्रेड पंडितों की मानें तो 'ट्यूबलाइट' का लाइफटाइम कलेक्शन 170 करोड़ के आसपास तक जा सकता है। यानि की फिल्म होगी फ्लॉप..फिलहाल फिल्म की वास्तविक स्थिति देखकर यह कहा जा सकता है कि  'जय हो' के बाद ये सलमान की दूसरी फिल्म होगी.. जो 150 करोड़ का आंकड़े को पार नहीं कर पाएगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि ईद पर रिलीज सलमान खान की सातवीं फिल्म 'ट्यूबलाइट' बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित होगी या नहीं। 





Show More