इन फिल्मों में दिखी "डीडीएलजे" की झलक

By: दिव्या सिंघल
| Published: 11 Dec 2014, 05:56 PM IST
इन फिल्मों में दिखी

"डीडीएलजे" ने बी टाउन को ऎसे कई सीन्स दिए जो बॉलीवुड के लिए माइलस्टोन बन गए।

मुंबई। "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे" का हर एक सीन आज भी दर्शकों के जहन में जस की तस बसा है। चाहे वह ट्रेन के लिए भागते हुई काजोल को शाहरूख का हाथ देना हो या सरसों के खेत के बीच दोनों का रोमांस हो। इन सीन्स ने बॉलीवुड में एक इतिहास रच दिया। "डीडीएलजे" ने बी टाउन को ऎसे कई सीन्स दिए जो बॉलीवुड के लिए माइलस्टोन बन गए। अभी की फिल्मों में भी उन सीन्स को इस्तेमाल किया जाता है। 12 दिसंबर, 2014 को "डीडीएलजे" 1000 हफ्ते पूरे करने की खूशी में हम आपको दिखाते हैं ऎसे ही कुछ सीन्स जिन्होंने दिलाई बॉलावुड को नई पहचान।


"डीडीएलजे" का सबसे मशहूर सीन ट्रेन सीक्वेंस है। सिमरन (काजोल) के पिता उन्हें कहते हैं "जा सिमरन जा...जी ले अपनी जिंदगी"। सिमरन ट्रेन की तरफ भागती है और राज (शाहरूख) उन्हें अपना हाथ देते हैं। बिल्कुल ऎसी ही सीन शाहरूख की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में भी दिखाया गया, जिसमें वह दीपिका पादुकोण को अपना हाथ देते नजर आते हैं।

"डीडीएलजे" के एक पोस्टर में शाहरूख और काजोल एक-दूसरे की पीठ का सहारा लेकर बैठे थे। बिल्कुल यही सीन करीना कपूर और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म "जब वी मेट" के एक पोस्टर के लिए इस्तेमाल किया गया था। "जब वी मेट" भी जबरदस्त हिट हुई थी।

राज और सिमरन पर फिल्माए गए फेमस गाने "तुझे देखा तो ये जाना सनम" में दोनों खेत में रोमांस करते दिखाए गए हैं। ऎसा ही सीन "हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया" के पोस्टर में भी दिखाई दिया। जिसमें खेत के बीच आलिया भट्ट और वरूण धवन नजर आएं।

"डीडीएलजे" के एक सीन में काजोल की ट्रेन छूट जाती है। जिससे वह काफी डर जाती है, तभी शाहरूख वहां आते हैं। ऎसा ही सीन रणबीर कपूर की फिल्म "बचना ए हसीनो" में दिखाया गया। जिसमें मिनिषा लांबा की ट्रेन छूट जाती है और वह डर जाती है, लेकिन उनका साथ देने के लिए रणबीर कपूर पहुंच जाते हैं।
Kajol
Show More