scriptWhy the film '83' was not seen in the indian cricket team | भारतीय क्रिकेट टीम ने क्यों नहीं देखा फिल्म ‘83’, डायरेक्टर ने किया ख़ुलासा | Patrika News

भारतीय क्रिकेट टीम ने क्यों नहीं देखा फिल्म ‘83’, डायरेक्टर ने किया ख़ुलासा

Film 83 : फ़िल्म ‘83’ के डायरेक्टर कबीर ख़ान कहते हैं कि चूंकि यह फ़िल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। ये ऐसी घटना है जिस को भुलाना मुश्किल है। हर एक भारतीयों के दिमाग़ में ये छाप छोड़ गया था। ऐसे में मेरे लिए इस फ़िल्म को बनाना ही चुनौतियों से भरा काम था।

Updated: December 22, 2021 04:46:25 pm

Film 83 Movie review: भारत को 1983 में क्रिकेट विश्व कप में जीत मिली थी। इसी पर आधारित फ़िल्म 83 को लाया गया है। चूँकि इस फ़िल्म को रिलीज़ करने के लिए इस फ़िल्म के निर्माता कबीर ख़ान को काफ़ी लंबे समय का इंतज़ार करना पड़ा। बताया जा रहा है विश्व भर में चल रहे कोरोना और लॉकडाउन के कारण इस फ़िल्म की रिलीज़ की डेट काफ़ी आगे बढ़ गयी। लेकिन अब लंबे इंतज़ार के बाद इस फ़िल्म को 24 दिसंबर को इस फ़िल्म को रिलीज़ किया जाएगा। इंटरव्यू के दौरान बताया कि इतनी बड़ी फ़िल्म को बनाने में काफ़ी सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन हमने हार नहीं माना हमने कड़ी मेहनत की और इस फ़िल्म को कंप्लीट किया।
film_83.jpg
कबीर ख़ान ने आगे बताया कि चूंकि यह फ़िल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और यह घटना भारतीयों की दिल दिमाग़ पर अमिट छाप छोड़ी है ऐसे में मेरे लिए एक सीन करना काफ़ी चुनौती से भरा था। मेरे लिए सबसे ज़रूरी उस सीन को ख़ास बनाना था जब पूरे देश में गर्व महसूस किया था। विश्व कप जीतने के बाद लॉर्ड्स में कपिल देव द्वारा ट्रॉफ़ी उठाने वाला था। उस सीन को हमें काफ़ी ज़्यादा ख़ास बनाना था।
साथ ही साथ कबीर ख़ान ने यह भी बताया कि फ़िल्म के पहले व्यक्ति से लेकर आख़िरी व्यक्ति तक को कास्ट करने में हमें 18-बीस महीने का वक़्त लग गया। इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका में दीपिका पादुकोन रणवीर सिंह है।और साथ ही मैल्कम मार्शल और गार्डन गिनीज़ के बेटों को उनके पिता की भूमिका निभाने के लिए फ़िल्म में कास्ट किया गया है। इनकी चाल चलन बिलकुल अपने पिता से मिलती जुलती है। साथ ही इसके अलावा जोएल गार्नर की भूमिका के लिए क्लाइव लॉयड के बेटे को भी इस फ़िल्म में कास्ट किया गया है। इस फिल्म को खास बनाने के लिए सभी तरह के प्रयासों को किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोककौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.