scriptयूपी के ऐटा में डेंगू का कहर 7 दिन में 13 माैत से गांव छाेड़कर भाग रहे ग्रामीण | 13 villagers die in seven days from dengue in Etah, UP | Patrika News

यूपी के ऐटा में डेंगू का कहर 7 दिन में 13 माैत से गांव छाेड़कर भाग रहे ग्रामीण

locationएटाPublished: Oct 22, 2020 12:52:25 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

Highlights

गांव में बच्चों से लेकर बूढ़े तक डेंगू की चपेट में
लगातार हाे रही माैत से गांव के लाेगाें में दहशत

dengu.jpg

कसेटी गाांव की सड़कों पर पसरा सन्नाटा

dengu-1.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क, एटा। कोरोना के बाद अब डेंगू ने अपना कहर बरपना शुरू कर दिया है। कसेटी गांव में सात दिन में 13 लाेगाें की माैत हाे चुकी है। इतनी बड़ी संख्या में माैत होने के बाद गांव के लाेग दहशत में हैं। गांव के कुछ मकानों पर ताले लटके हुए हैं। आशंका जताई जा रही है कि डेंगू के इस कहर से बचने के लिए ग्रामीण अब पलायन कर रहे हैं और गांव छाेड़कर जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

हैदराबाद की तर्ज पर नोएडा में मुठभेड़: दरोगा की पिस्तौल छीनकर भाग रहे रेप के आरोपी को पुलिस ने मारी गोली

कसेटी गांव की हर गली में दहशत और दुख देखने काे मिल रहा है। इस गांव में बच्चों से लेकर युवा और नाैजवान से लेकर बूढ़े तक बुखार की चपेट में हैं। जिन घरों से माैत हुई हैं उन घरों में मातम है और जिन घरों के सदस्यों काे बुखार आया है वह दहशत में हैं। गांव की सड़कों पर दुख भरा सन्नाटा देखने काे मिल रहा है। ग्रामीणों का आराेप है कि 13 माैत हाे जाने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से काेई महत्वपूर्ण कदम नहीं उठाए जा रहे। ऐसे में लाेग अब गांव छाेड़कर अपने रिश्तेदारों के यहां या फिर शहर के प्राईवेट अस्पतालों में पनाह ले रहे हैं।
तो क्या गाेलियां बांटने तक सीमित रह गया है स्वास्थ्य विभाग
स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि टीम गांव में जा रही है टीम गांव में जा रही है। चेकअप किए जा रहे हैं और दवाईयां दी जा रही हैं। जिन लाेगाें की रिपाेर्ट पॉजिचिव आ रही है उन्हे अस्पताल रेफर किया जा रहा है। गांव में साफ सफाई का ध्यान रखा जा रहा है। कूलर आदि में भरे हुए पानी काे साफ कराया जा रहा है। गांव प्रधान शेर सिंह का कहना है सात दिन के भीतर गांव में करीब 13 लाेगाें की माैत हाे चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है और गाेलियां बांटकर चली जाती है। ग्रामीणाें काे उनकी रिपाेर्ट नहीं बताई जाती। 13 माैत हाे जाने के बाद गांव के लाेग बेहद डरे हुए हैं। गांव से छह सात परिवार जा भी चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो