script400 से अधिक पक्षियों की मौत, अफसरों में खलबली, देखें वीडियो | 400 birds died due to pesticide latest news in hindi | Patrika News
एटा

400 से अधिक पक्षियों की मौत, अफसरों में खलबली, देखें वीडियो

आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षी मोर भी मरे हैं। एक मोर को ग्रामीणों ने बचा लिया।

एटाJan 17, 2019 / 05:52 pm

अमित शर्मा

Birds

birds

एटा। उत्तर प्रदेश के एटा जिले में नयागॉंव थाना क्षेत्र के ढकपुरा गॉंव में 400 से अधिक पक्षियों की मौत हो गई है। इससे प्रशासन में खलबली है।

बाजरा में कीटनाशक मिलाकर रखा था
राष्ट्रीय पक्षी मोर, कबूतर, तोता समेत करीब आधा दर्जन प्रजातियों के 400 से अधिक पक्षियों ने बाजरे में मिलाकर रखे गये जहरीला कीटनाशक खा लिया। इससे पक्षियों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बीते दो दिनों में सैकड़ों पक्षियों की मौत हुई है। किसान द्वारा आलू की खुदाई के बाद अपनी गेंहू की फसल को पंक्षियों से बचाने की खातिर बाजरे में जहरीला कीटनाशक मिलाकर रख दिया गया था।
Birds
अफसरों ने नहीं ली सुध

सैकड़ों की संख्या में आधा दर्जन प्रजातियों के पंछियों को खेत में मरा देखते ही ग्रामीणों ने प्रशासन के आला अधिकारियों को सूचना दी। किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने मामले में तत्परता नहीं दिखाई। पंछियों की मौत के मामले में प्रशासन के आला अधिकारियों से बात करने पर अनभिज्ञता जाहिर की। जहरीले कीटनाशक की चपेट में आने से आधा दर्जन राष्ट्रीय पक्षी मोर भी शामिल है। एक मोर को ग्रामीणों ने बचा लिया।

Home / Etah / 400 से अधिक पक्षियों की मौत, अफसरों में खलबली, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो