scriptझोलाछाप डॉक्टरों पर शिकंजा, डीएम के आदेश पर सीएमओ ने मारा छापा | Action Against Fake Doctors | Patrika News

झोलाछाप डॉक्टरों पर शिकंजा, डीएम के आदेश पर सीएमओ ने मारा छापा

locationएटाPublished: Jul 20, 2018 05:02:24 pm

पूर्व में कार्रवाई के बाद नोटिस का जवाब न देने वाले झोलाछाप डॉक्चर के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है।

Chapa

झोलाछाप डॉक्टरों पर शिकंजा, डीएम के आदेश पर सीएमओ ने मारा छापा

एटा। जनपद में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने झोलाछाप डॉक्टरों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की। अनाधिकृत रूप से क्लीनिक और नर्सिंग होम चलाते मिले फर्जी डॉक्टरों को नोटिस जारी किए गए हैं। वहीं पूर्व में कार्रवाई के बाद नोटिस का जवाब न देने वाले एक झोलाछाप डॉक्टर ललित पांडे के खिलाफ नगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गयी है।
बिना डिग्री कर रहे इलाज

बिना किसी डिग्री के चिकित्सा कार्य करने की शिकायत पर एसीएमओ डॉ. चंद्रशेखर शर्मा ने कासगंज रोड पर आईटीआई के पास चल रहे एक नर्सिंग होम पर छापा मारा। जहां झोलाछाप डॉक्टर बीमार लोगों का इलाज करते पाए गए। जब उनसे मेडिकल की डिग्री और सीएमओ के यहां नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन की बात पूछी गई तो वे कुछ भी पेश न कर सके। जबकि उनके यहां नर्सिंग होम में कई बैड पड़े थे। जहां न केवल मरीजों का उपचार किया जाता है बल्कि भर्ती भी किया जाता है। उस समय भी तीन मरीज भर्ती थे, जिन्हें ड्रिप चढ़ाई जा रही थीं। टीम को इससे भी ज्यादा हैरत वहां रखी गई दवाओं को देखकर हुई। कई मेडिकल स्टोर पर भी शायद इतनी दवा एक साथ नहीं रखी मिलेगी। जितनी वहां बिना किसी मेडिकल स्टोर के लाइसेंस के रखी गई थीं। इनमें तमाम ड्रिप, इंजेक्शन, गोली-कैप्सूल आदि मौजूद थे। टीम ने कथित डॉक्टर को नोटिस जारी किया है।
जिलाधिकारी से शिकायत

बताया जाता है कि कई दिनों से जिलाधिकारी को ये शिकायते मिल रही थी कि कुछ लोग बिना लाइसेंस के क्लीनिक चला रहे हैं। तभी डीएम के निर्देश के बाद टीम निधौली कलां रोड स्थित एक क्लीनिक पर पहुंची। जिसे बीएएमएस चिकित्सक मुकेश यादव के नाम से चलाया जा रहा था लेकिन बताया गया कि मुकेश यादव यहां कभी नहीं आते हैं। झोलाछाप सतेंद्र शर्मा यहां अनाधिकृत रूप से लोगों का इलाज करता है। कहने को भले ही यह क्लीनिक था। लेकिन इसके अंदर भी तख्त आदि डालकर मरीजों को भर्ती करने की पूरी व्यवस्था थी। टीम ने सतेंद्र शर्मा और मुकेश यादव दोनों के नाम नोटिस जारी किया है ।
इसके अलावा निधौली रोड पर ही अनाधिकृत रूप से चिकित्सा कार्य करने वाले ललित पांडेय पर कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनके क्लीनिक पर टीम ने 30 जून को छापा मारा था। जिसमें मरीजों को भर्ती कर ड्रिप चढ़ते पाई थी। जारी किए गए नोटिस का जवाब न देने पर एसीएमओ ने उनके खिलाफ एफआइईआर करा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो