सूदखोर से जमीन नहीं बचा सके किसान ने कर ली आत्महत्या, परिवार में मचा कोहराम

परिवार का आरोप ब्याज और मूल देने के बाद भी सूदखोर ने लिखवा लिया था इकरारनामा

जमीन ना बचा पाने के सदमें में किसान ने कर ली आत्महत्या, परिवार में मचा कोहराम

By: shivmani tyagi

Updated: 07 Jun 2021, 01:17 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
एटा ( Etah ) कर्ज में डूबा किसान जब सूदखोर से अपनी जमीन को नहीं बचा पाया तो उसने आत्महत्या ( Suicide ) कर ली। परिवार का आरोप है कि किसान ने मूल और ब्याज दोनों ही भर दिए थे लेकिन इसके बाद भी सूदखोर ने जमीन का इकरारनामा करा लिया जिससे क्षुब्ध होकर 47 वर्षीय किसान संतोष ने आत्महत्या की। इस घटना के बाद से परिवार में काेहराम मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें: 'सीएम के पक्ष में ट्वीट करने पर मिलते हैं 2 रुपये' ऐसा कहने वाले दो युवक गिरफ्तार, दोनों ही सूचना विभाग के पूर्व कर्मचारी

इस घटना के बाद से किसान के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना थाना जैथरा क्षेत्र के गांव उदयपुरा की है। इसी गांव के रहने वाले संतोष कुमार ने ब्याज पर पैसा लिया था लेकिन संतोष इस पैसे को वापस नहीं कर पा रहा था। संतोष की पत्नी शीला देवी का कहना है कि उनके पति संतोष ने घूमराही गांव के रहने वाले वीरेंद्र मिश्रा उर्फ भूरे पंडित से 45 हजार रुपये ब्याज पर लिए थे लेकिन मूल और ब्याज चुका दिया था। पत्नी की माने तो इसके बावजूद वीरेंद्र मिश्रा जमीन का इकरारनामा करा लिया। इसी से क्षुब्ध हाेकर पति संतोष ने आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें: चुनावी रंजिश : नामांकन करने पर घर में घुसकर गाेलियों से भूना

किसान के परिवार ने वीरेंद्र मिश्रा उर्फ भूरे पंडित के खिलाफ पुलिस थाने में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की है। जैथरा थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ( Etah Police ) का कहना है कि किसान की पत्नी की ओर से तहरीर आई है। आरोपों के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जो आरोप लगाए गए हैं उनके सही पाए कड़ी कार्रवाई की जाएगी। किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपाेर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बाढ़ से बचाव की परियोजनाओं में सामने आया बड़ा खेल, ग्रामीणों ने लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढ़ें: कोरोना पीड़ितों के घर जाकर हालचाल लेंगे स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल, ‘सेवा ही संगठन’ अभियान की मिली जिम्मेदारी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned