scriptकिसानों ने भरी हुंकार, सरकार ने मांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन | farmers Protest against UP Government | Patrika News

किसानों ने भरी हुंकार, सरकार ने मांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन

locationएटाPublished: Aug 10, 2018 06:27:19 pm

किसानों ने कहा कि यदि प्रशासन ने हमारी सुनवाई नहीं की तो चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की जयंती (6 अक्टूबर) पर पंचायत कर सरकार को मुंह तोड़ जवाब देंगे।
 

Farmer

किसानों ने भरी हुंकार, सरकार ने मांगें नहीं मानी तो होगा आंदोलन

एटा। किसानों की समस्याओं को लेकर समग्र विकास प्ररिषद के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने धरना दिया। जवाहर तापीय योजना के लिए की गई भूमि अधिग्रहण के बदले हर परिवार से एक व्यक्ति को तत्काल सरकारी नोकरी देने की भी मांग की गयी। किसानों ने कहा कि यदि प्रशासन ने हमारी सुनवाई नहीं की तो सरकार के विरोध में चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की जयंती (6 अक्टूबर) पर किसान भारी तादात में पंचायत कर प्रशासन को मुंह तोड़ जवाब देंगे।
यह भी पढ़ें

BIG NEWS इस महत्वपूर्ण पद से शिवपाल की हुई छुट्टी, तेजवीर के सिर सजा ‘ताज’

हर परिवार से एक सदस्य को मिले सरकारी नौकरी

किसानों की समस्याओं को लेकर सैकड़ों किसानों नें समग्र विकास प्ररिषद के बैनर तले जिलाधिकारी कार्यालय के पास धरना स्थल पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने जमकर नारेबाजी की। किसानों ने अपनी पांच मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। इन मांगों में जवाहर तापीय योजना के लिए की गई भूमि अधिग्रहण में उपजाऊ जमीन को लेना, हाईवे के चौड़ी करण के लिए की गयी अधिग्रहित जमीन का सही मुआवजा न देना, जवाहर तापीय योजना के लिए डाली जा रही रेलवे लाइन- नाले के लिए अधिग्रहित की जा रही जमीन के बदले में हर परिवार से एक व्यक्ति को तत्काल सरकारी नोकरी देने की मांग की गयी।
आज के रेट के हिसाब से मिले मुआवजा

किसानों ने कहा कि सरकार ने कुछ गांवों को अर्ध नगरी घोषित कर दिया है, इन गांवों को पूर्ण गांव मानते हुए मकान, दुकान, कृषि का आज के रेट के हिसाब से मुआवजा दिया जाए। वहीं किसानों ने कहा कि जवाहर तापीय परियोजना निर्माण के लिए जमीन लेने के समय अधिकारियों ने आश्वाशन दिया था कि प्रतिवर्ष प्रति किसान को महंगाई भत्ता के रूप में अंशदान बढ़ा कर पीढ़ी दर पीढ़ी मिलेगा लेकिन आज तक कुछ भी नहीं मिला है। इसलिए अब तक का रुका रुपया किसानों को जल्द दिलाया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो