फरियादियों की परेशानियां देख इस आईएएस अधिकारी ने शुरू की पहल, बदल दी आॅफिस की काया

Abhishek Saxena | Publish: Sep, 03 2018 10:57:30 AM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 11:20:51 AM (IST) Etah, Uttar Pradesh, India

फरियादियों के लिए बनवाया एसी वेटिंग रूम, हर थाने की शिकायत के लिए लगवाईं पेटिकाएं

एटा। आईएएस अधिकारी की नियुक्ति जब इस कार्यालय में हुई तो यहां दीवारों के उखड़े प्लास्टर, जगह जगह टूटे फर्श और फरियादियों के लिए बैठने का कोई उचित स्थान नहीं था। आईएएस अधिकारी ने पहल की और इस कार्यालय की कायापलट दी। आज फरियादियों को बैठने के लिए एसी रूम है तो कार्यालय भी चमचमा रहा है।

ias

आईएएस महेंद्र सिंह तंवर हैं एटा सदर तहसील में एसडीएम
एटा जनपद में सदर तहसील में उपजिलाधिकारी के रूप में आईएएस महेंद्र सिंह तंवर की तैनाती है। उनके पास ज्वाइंट मजिस्ट्रेट का पद भी है। उनका कार्यालय और फरियादियों का वेटिंग रूम देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। उपजिलाधिकारी कार्यालय जो कभी टूटा फूटा और रंग रोबन के लिए तरसता था। आज चमचमा रहा है। एसडीएम महेंद्र सिंह तंवर ने यहां कार्यालय में आने वाले आम जनमानस को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई है। जिसकी पूरे जनपद में तारीफ हो रही है। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से कार्यालय कैंपस को सीसीटीवी से लैस कराया है, जिसकी मॉनिटरिंग वे खुद करते हैं।

ias

एसडीएम ने थानावार लगवाईं शिकायत पेटिकाएं
एसडीएम महेन्द्र सिंह तंवर (आईएएस) से इस संबंध में पत्रिका ने विशेष बातचीत की तो उन्होने अपनी पहल की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनता की समस्याओं को शीघ्रता से निस्तारण करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। तहसील में आने वाले फरियादियों के लिए बैठने के लिए भी जगह नहीं थी। जब फरियादी अधिक संख्या में आते थे तो उनके लिए बैठने के लिए जगह कम पड़ जाती थी। इसलिए इस ऑफिस को बनवाया गया। उनका कहना है कि कार्यालय में बदलाव होना चाहिए क्योंकि अब अच्छा काम करने के लिए अच्छे बातावरण की जरूरत होती है। आमजनमानस के लिए भी ऑफिस में सभी तरह की सुविधा होनी चाहिए। जिससे उनको आने पर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने वताया कि हमारे कार्यालय में थानावार शिकायतों के लिए बॉक्स बनवाए गए है। जिसमें शिकायती पत्र डाले जा सके। वहीं जब उनसे पूछा कि आप ने अपने शिकायत लेकर आने वाले लोगों के लिए भी वेटिंग रूम बनवाया गया है तो उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति हमारे पास अपनी शिकायत लेकर आता है और हमारे पास अन्य लोग बैठे होते हैं और वह अपनी बात नहीं बता पाता है उसके लिए हमने एक वेटिंग रूम बनवाया है। जिससे वो तब तक आराम से बैठ सके।

Ad Block is Banned