scriptयादव बाहुल्य इस लोकसभा सीट पर इस बार बदल गये चुनावी मुद्दे, किसानों ने खुलकर बताया, किस पार्टी को करेंगे वोट | Lok Sabha Election 2019 ground report etah lok sabha seat | Patrika News

यादव बाहुल्य इस लोकसभा सीट पर इस बार बदल गये चुनावी मुद्दे, किसानों ने खुलकर बताया, किस पार्टी को करेंगे वोट

locationएटाPublished: Apr 22, 2019 11:23:19 am

यादव बाहुल्य एटा लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव 2019 में चुनावी मुद्दे बदल गये हैं।

यादव बाहुल्य एटा लोकसभा सीट पर lok sabha election 2019 में चुनावी मुद्दे बदल गये हैं। लोकसभा चुनाव 2014 में चली मोदी लहर में शहर की जनता ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के बेटे राजवीर सिंह उर्फ राजू भइयो को बड़ी जीत दिलाई, तो वहीं इस बार उनसे कुछ नाराजगी भी है। पत्रिका टीम ने एटा लोकसभा क्षेत्र के गांव में बसने वाले किसानों से चर्चा की, तो उन्होंने बताया कि इस बार चुनावी मुद्दे क्या हैं। मोदी लहर है या फिर अन्य मुद्दे, विकास, किसान, महंगाई, बेरोजगारी किसको आधार बनाकर मतदान करने जा रहे हैं।
 

ये बोले गांव के लोग
पत्रिका टीम ने एटा लोकसभा क्षेत्र की मारहरा विधानसभा के गांव गदुआ में किसानों से बात की। यहां के रहने वाले किसान मदन गोपाल ने बताया कि ऐसा सांसद होना चाहिये, जो क्षेत्र का विकास करे। मोदी सरकार से बड़ी उम्मीद थी, लेकिन खाद की बोरी पर रेट बढ़ गये। जो बिजली का बिल किसानों को 1000 रुपये प्रतिमाह देना पड़ता था, अब किसान मासिक 1800 रुपये दे रहा है। वहीं आर्यदेव ने बताया कि हमने तो अपने सांसद देखे ही नहीं हैं। किसान की समस्या से उनका कोई लेना देना नहीं है।
 

पहुंच से दूर हुये सांसद
किसान जयवीर सिंह ने बताया कि वर्तमान सांसद को इस उम्मीद के साथ जिताया था, कि वे हमारी समस्या सुनेंगे। उन्होंने कहा भी था, कि एटा में ही वे अपना आवास बनायेंगे, लेकिन चुनाव जीतने के बाद वे नजर नहीं आये। क्षेत्र में विकास नहीं हुआ, किसान परेशान है। सांसद से बहुत सी उम्मीद थी, लेकिन वे किसी भी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे। इस बार मतदान सिर्फ ऐसे नेता को करेंगे, जो किसानों के बारे में सोचे, उनकी आवाज को सरकार तक पहुंचा सके।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो