script

भ्रष्टाचार के मामले में चार ग्राम प्रधानों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

locationएटाPublished: Jan 11, 2019 11:33:37 am

Submitted by:

suchita mishra

चार ग्राम प्रधानों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है।

एटा। चार ग्राम प्रधानों के खिलाफ जांच कराने के बाद उन्हें बर्खास्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सीडीओ और डीपीआरओ ने अपने स्तर से कार्रवाई करके फाइलों को अब डीएम के पास भेज दिया है। बता दें कि इन सभी ग्राम प्रधानों पर गबन और विकास कार्यो को समय से नहीं करने के आरोप है।
ये है मामला
केस—1: अलीगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत कंचनपुरा की ग्राम प्रधान प्रीति यादव के खिलाफ काफी लंबे समय से गबन एवं अन्य जांचें चल रही थी। इस जांच में भ्रष्टाचार निरोधत्माक एक दरोगा ने जांच की थी। जांच के दौरान ग्राम पंचायत में कराये गये विकास कार्यों की फाइल भी गुम हो गई थी। उस समय तत्कालीन डीएम अमित किशोर ने काफी नाराजगी व्यक्त की थी और अभिलेखों की छानबीन कराई गई थी, तब कहीं जा अभिलेख मिल सके थे। जांच पूरी होने के बाद सीडीओ ने उन्हें निलंबित करने के आदेश दे दिये और अब फाइल को डीएम के पास भेज दिया है।
केस—2: अलीगंज ब्लॉक एक और ग्राम प्रधानों की प्रधानी खतरे में पड़ गई है। जिसमें झकरई के ग्राम प्रधान ओमवीर सिंह पर भी गबन और अन्य कई आरोप लगे हैं। इनकी फाइल भी डीएम आईपी पांडेय के पास संस्तृति के लिए भेज दी गई है।
केस—3: जैथरा ब्लॉक के गांव अहरई जमलिया के ग्राम प्रधान बशीर खां के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सीडीओ ने बताया कि इन पर काफी गंभीर आरोप हैं इसीलिए इन के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है।
केस—4: अवागढ़ ब्लॉक के ग्राम सिलामई की ग्राम प्रधान रेखा देवी को बर्खास्त करने के लिए डीएम से सिफारिश की गई है। डीपीआरओ डा. एसके पांडेय ने बताया कि चार ग्राम प्रधानों के खिलाफ पूरी पत्रावली बनाकर डीएम के पास भेज दी गई है। उनके और सीडीओ के स्तर से सभी कार्रवाई कर दी गई है। अब केवल फाइल डीएम के पास संस्तुति के लिए भेजी गई है।
इस मामले में सीडीओ एटा उग्रसेन पांडेय का कहना है कि चार ग्राम प्रधानों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की जा रही है। डीपीआरओ ने पत्रावली का सही तरह से अवलोकन कर लिया है। फाइल को डीएम के पास संस्तुति के लिए भेजा गया है। चार ग्राम प्रधानों को बर्खास्त किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो