scriptदबंगों ने SC आयोग के चेयरमैन की भांजी को बनाया बंधक | SC Commission Chairman Ram Shankar Katheria niece Hostage by Dabangs in Etah Hindi news | Patrika News

दबंगों ने SC आयोग के चेयरमैन की भांजी को बनाया बंधक

locationएटाPublished: Sep 05, 2017 10:15:00 pm

एससी आयोग के चेयरमैन राम शंकर कठेरिया की भांजी को दबंगों ने बंधक बना लिया।

Ram Shankar Katheia
एटा। जनपद एटा में दबंगों ने देर रात दलित महिला के घर में घुस कर लूट पाट की और उसे बंधक बना कर घर से खींच कर ले गए। घटना के पीछे जमीन कब्जाने का मामला सामने आया है। 15 दिन पूर्व ही प्रशासन ने दबंगों के कब्जे से जमीन मुक्त कराकर पीड़िता को दिलाई थी। पीड़िता अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष और आगरा से बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया की भांजी है।मामला हाई प्रोफाइल होने कारण पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पीड़िता को मुक्त कराया। फिलहाल पीड़िता की शिकायत पर दबंगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस पर की फायरिंग

एटा जिले के जसरथपुर थाना छेत्र के नदराला गांव में बीती रात आगरा के सांसद और राष्ट्रीय एससी आयोग के अध्यक्ष राम शंकर कठेरिया की भांजी के साथ बंधक बनाकर दबंगों ने घर में घुसकर लूटपाट के बाद कपड़े फाड़कर बदतमीजी की। विरोध करने पर उसकी साड़ी को मुह में ठूंस कर घर से बाहर बाजरे के खेत में ले जाकर उसी की साड़ी से बांध दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर भी नामजद आरोपियों ने फायरिंग की। इन्हीं आरोपियों ने राम शंकर कठेरिया की भांजी का खेत पिछले छह साल से कब्जा कर रखा था। अभी 15 दिन पूर्व ही एटा जिला प्रशाशन ने खेत कब्जा मुक्त कराया था उसी बदले की आग में घटना को अंजाम दिया है। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पीड़िता की शिकायत पर चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।
डीएम के आदेश पर जमीन हुई थी कब्जा मुक्त

पीड़िता के पति का कहना है कि गांव के लोग दबंग हैं वो हमारी जमीन को कब्जाना चाहते हैं। बीती रात मेरे घर में घुसे और मेरी पत्नी को बंधक बना लिया। पत्नी के विरोध करने पर मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। इतना ही नहीं बाजरे के खेत में ले गये और बदसलूकी की। पुलिस को जानकारी दी और पुलिस मौके पर आ गयी, इस दौरान बदमाशों ने पुलिस पर भी फायरिंग कर दी। पीड़ित का कहना है कि छह साल से दबंगों ने हमारी जमीन पर कब्जा कर रखा था। डीएम के आदेश पर 15 दिन पहले ही हमारा खेत दबंगों के कब्जे से मुक्त कराया गया था।
क्या कहना है पुलिस का

वहीं इस मामले पर एसएसपी एटा अखिलेश चौरसिया का कहना है कि घर में घुस कर दबंगों द्वारा महिला को बंधक बनाने की सूचना आई थी।पुलिस मौके पर पहुंची थी लेकिन इससे पहले आरोपी मौके से फरार हो गए।पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो