भारतीय किसान यूनियन के निष्काषित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गुप्ता ने प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

suchita mishra | Publish: Nov, 10 2018 04:29:00 PM (IST) Etah, Etah, Uttar Pradesh, India

भारतीय किसान यूनियन (भानू) के निष्काषित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गुप्ता ने भानू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर पैसे लेकर खरीद फरोख्त करने के आरोप लगाए हैं।

एटा। भारतीय किसान यूनियन (भानू) के निष्काषित राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गुप्ता ने एटा में अपने आवास पर प्रेस वार्ता बुलाकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ठाकुर भानु प्रताप सिंह पदों की खरीद फरोख्त करते हैं। कई माफियाओं को भी उन्होंने संगठन में शामिल किया। वे रुपए लेकर आंदोलन करते हैं। आगरा में एक कुख्यात अपराधी के पक्ष में आंदोलन करने के लिए दो लाख रुपए लिए। एक प्रधान को राष्ट्रीय महासचिव बनाने के लिए पैसे की वसूली की।

राहुल गुप्ता ने कहा कि वे भारतीय किसान यूनियन के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे। उन्होंने कहा कि जो भी आरोप उन पर लगाए गए हैं, वो उनके निष्काषन की फर्जी कार्रवाई के बाद लगाए गए हैं। राहुल गुप्ता ने कहा कि उन पर आरोप है कि वे तीन बैठकों में लगातार अनुपस्थित थे जबकि वो लोग किसी भी बैठक का होना अब तक साबित नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इस बात का विरोध किया तो उन पर अपराधी होने का आरोप लगा दिया गया। राहुल गुप्ता का कहना है कि उन्होंने बहुत अनुरोध के बाद लोक कलाकार शिवभान सिंह उर्फ लुक्का को संगठन से जोड़ा था, लेकिन इन लोगों ने उन पर भी आरोप लगा डाले। उन्होंने दावा किया कि देशभर के पदाधिकारी अब भी उनके साथ हैं। अगर वाकई उनका निष्काषन करना है तो विधिवत राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाया जाए। वास्तविक पदाधिकारी, कार्यकर्ता और सदस्यों को बुलाया जाए। उन्होंने कहा कि वे उनके बीच अपना बहुमत साबित जरूर करेंगे।

Ad Block is Banned