scriptशिक्षामित्रों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उठाने जा रहे बड़ा कदम, भाजपा को मुश्किल में डालने की तैयारी | Shiksha mitra protest at delhi jantar mantar taza khabar | Patrika News

शिक्षामित्रों के लिए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उठाने जा रहे बड़ा कदम, भाजपा को मुश्किल में डालने की तैयारी

locationएटाPublished: Sep 14, 2017 08:40:24 am

दिल्ली के जंतर मंतर पर शिक्षामित्र प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं शिक्षामित्र के एटा में हुए आंदोलन और लाठीचार्ज के खिलाफ सपा मुखिया और अखिलेश यादव बड़ा

Shiksha mitra

Shiksha mitra

एटा। दिल्ली के जंतर मंतर पर शिक्षामित्र प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं शिक्षामित्र के एटा में हुए आंदोलन और लाठीचार्ज के खिलाफ सपा मुखिया और अखिलेश यादव बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं। उन्होंने इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए अखिलेश यादव के निर्देश पर इस मामले की जानकारी जुटाने के लिए समाजवादी पार्टी के पांच सदस्यीय टीम एटा पहुंची और जेल में निरुद्ध शिक्षामित्रों से वार्ता की।
शिक्षामित्रों से की मुलाकात
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के पांच सदस्यीय सदस्य विधान परिषद् के प्रतिनिधि मंडल ने एटा में आकर सम्पूर्ण मामले की जांच की। पांचों सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल सुबह सबसे पहले पीडब्लूडी निरीक्षण गृह पंहुचा और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद यहां से सभी नेताओं ने एटा की जिला जेल जाकर जेल में बंद 17 शिक्षामित्रों से मुलाकात की। जेल में जाने के लिए इस प्रतिनिधिमंडल को जेल के गेट पर जद्दोजहद करनी पड़ी। चूंकि जेल प्रसाशन मात्र 5 लोगों को अंदर जाने दे रहा था, लेकिन जब सपा के नेता अड़ गए तो 10 नेता अंदर गए और जेल में बंद सभी शिक्षामित्रों से मुलाकात की।

ये बताया सदस्यों ने
मुलाकात करने के बाद सदस्य विधान परिषद् असीम यादव ने बताया की लोकतांत्रिक देश में जब किसी ने उनका ज्ञापन हीं लिया ये गलत है और उन पर जो धाराएं लगाईं गई हैं, वो तो किसी बड़े से बड़े अपराधी पर पुलिस नहीं लगाती और इन मास्टरों पर लगाईं है वो गलत है। मंत्री की मौजूदगी में उन पर आमनवीय रूप से जो व्यवहार हुआ वो गलत है। सपा इस घटना की घोर भर्त्सना करती है। उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच के लिए बड़े स्तर जाएंगे। इस मामले में जो दोषी हैं, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य मंत्रियों के बयानों पर आपत्ति जताई।

एसएसपी से की मुलाकात
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात के बाद सदस्य विधान परिषद् उदयवीर ने कहा किन आश्वासन देने के बाद जब मंत्री उनसे नहीं मिले तो वहां मौजूद किसी असामाजिक तत्वा ने ईंट फेंक दी, जिस पर पुलिस ने महिला और पुरुष शिक्षामित्रों पर जमकर लाठी चार्ज किया जो पूर्णतः अमानवीय है। मांग है की इन पर जो कड़ी धाराएं लगाई गई हैं वो हटनी चाहिए। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि सभी पहलुओं विचार करके कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो