scriptलॉकअप में बंद वादी की भूख और गर्मी से गई जान, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप | Patrika News
एटा

लॉकअप में बंद वादी की भूख और गर्मी से गई जान, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

एटा में एक युवक की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। सोमवार की सुबह उसे अस्पताल लाया गया। यहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। डॉक्टरों की मानें तो युवक ब्रॉड डेड था। मामले में थाना प्रभारी और मुंशी पर तत्काल कार्रवाई की गई है। दोनों सस्पेंड कर दिए गए हैं।

एटाJun 17, 2024 / 04:18 pm

anoop shukla

जनपद में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है, पुलिस की लापरवाही से दो पक्षों में हुए झगड़े के मामले में थाने में पकड़ कर लाई वादी की भूख और गर्मी से जान चली गई।घटना की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।आनन-फानन में एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी और एक मुंशी को निलंबित कर दिया और मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
बता दें कि ये पूरा मामला जनपद एटा के थाना निधौली कलां क्षेत्र के ग्राम दलशाहपुर का है, जहां देवेंद्र सैनी के साथ उसी गांव के मोहम्मद हुसैन बैंड-बाजा बजाने का कार्य करते थे। देवेन्द्र के द्वारा 5000 रुपए बकाया मांगने पर हुसैन ने देवेन्द्र के साथ मारपीट कर दी थी। इसकी सूचना देवेंद्र ने डायल 112 पर दी थी। सूचना पर पीआरवी 1957 द्वारा वादी पक्ष के मामूली रूप से चोटिल देवेंद्र और उसके भाई राकेश तथा आरोपी हुसैन को थाने लाकर बंद कर दिया था। घायल देवेंद्र का मेडिकल परीक्षण भी करा दिया था. लेकिन पुलिस ने पीड़ित और उसके भाई को भी थाने में बंद रखा।
बताया जाता है कि सुबह देवेन्द्र की पत्नी दोनों को अपने साथ ले जाने के लिए आई थी, उसी दौरान गर्मी के चलते राकेश चक्कर खा कर बेहोश हो गया। जिसे सीएचसी निधौली कलां ले जाया गया, जहां पीड़ित की हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों द्वारा जिला अस्पताल रेफर किया गया, जहां डॉक्टरों ने राकेश को मृत घोषित कर दिया।
बताया जाता है कि थाने पर रात्रि में वादी पक्ष को खाना नहीं दिया गया था। भूख तथा गर्मी के चलते राकेश की मौत हो गई। इस मामले में लापरवाही बरतने के चलते प्रभारी निरीक्षक थाना निधौली कला तथा आरक्षी लिपिक को निलंबित कर दिया गया है।

Hindi News/ Etah / लॉकअप में बंद वादी की भूख और गर्मी से गई जान, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो