scriptदर्दनाक: बेडरूम में जिंदा जलीं जुड़वां मासूम | Twins baby girl Burn Alive in Bedroom | Patrika News

दर्दनाक: बेडरूम में जिंदा जलीं जुड़वां मासूम

locationएटाPublished: Jan 01, 2018 07:21:06 pm

नए साल पर दर्दनाक हादसा हुआ है। हंसती-खेलतीं जुड़वां मासूम जिंदा जल गईं।

Burn Alive
एटा। जहां एक तरफ पूरा देश नव बर्ष का जश्न मना रहा है वहीं जनपद एटा के अलीगंज कस्बे में उस वक्त कोहराम मच गया जब तीन मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना मिली। आग लगने की वजह शार्ट शर्किट बताई जा रही है। इस ह्रदय विदारक घटना में दो मासूम जुड़वा बच्चियों की जलकर मौत हो गई। आग लगने की सूचना जब फायर ब्रिगेड और डायल 100 को आसपास के लोगों द्वारा दी गई पता चला कि फोन ही नहीं लगा, स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।

दिल दहला देने वाला दृश्य

जहां पूरा शहर नई साल का जश्न मनाने में मशगूल था वहीं नगर अलीगंज के मोहल्ला राधाकिशन में सोहेल नाम के एक व्यक्ति के घर में आग लगने की सूचना मिली। आग इतनी भयंकर थी कि उसकी लपटें मकान से बाहर निकल रहीं थीं। आस पास अफरा तफरी का माहौल था। तीसरी मंजिल पर बेड पर खेल रही हंसती खिलखिलाती मासूम बच्चियों माहिरमा और महीसा को आग की लपटों ने अपने आगोश में ले लिया, जिसकी वजह से दोनों बच्चियों की मौके पर ही मौत हो गई। इस आग की लपटों में लगभग आधा दर्जन लोग फंसे हुए थे। स्थानीय लोगों की मदद और कड़ी मशक्कत के बाद बाकी लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया। हादसा इतना दर्दनाक था कि देखने वालों की रूह कांप जाए। आग से जलकर दोनों मासूम राख हो चुकी थीं।

फायर ब्रिगेड पहुंचने में लगता है एक घंटे का समय

स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार फायर ब्रिगेड और डायल 100 को फोन किया गया लेकिन नहीं लगा, जिसकी वजह जल्दी राहत कार्य शुरू नहीं हो पाया। जिसकी एक सबसे बड़ी बात ये निकल कर सामने आई कि जिला मुख्यालय कस्बे से 52 किमी दूर है जब भी आग लगने जैसी कोई घटना होती है तो फायर ब्रिगेड को अलीगंज तक पहुंचने में एक घंटे से ज़्यादा का वक्त लगता है। तकरीबन एक घंटे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक स्थानीय लोगों की मदद से आग को बुझाया जा चुका था। मासूमों की मौत के बाद इलाके भर में शोक की लहर दौड़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो