scriptयूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव का आज एटा में होगा अंतिम संस्कार, अखिलेश यादव आएंगे, देखें वीडियो | UP bar council president darvesh yadav murder Crimination today in eta | Patrika News

यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव का आज एटा में होगा अंतिम संस्कार, अखिलेश यादव आएंगे, देखें वीडियो

locationएटाPublished: Jun 13, 2019 01:28:47 pm

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कानून मंत्री बृजेश पाठक एटा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें आगरा और एटा जाने का निर्देश दिया है।

Darvesh yadav

Darvesh yadav

एटा। यूपी बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव का पार्थिव शरीर रात्रि में एटा पहुंचा। गुरुवार को अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव थाना मलावन के चाँदपुर में होगा। अंतिम संस्कार में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कानून मंत्री बृजेश पाठक एटा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें आगरा और एटा जाने का निर्देश दिया है। पार्थिव शरीर एटा के मुहल्ला करबला वाली गली में रात्रि में रखा गया।
यह भी पढ़ें

यूपी बार काउंसिल अध्यक्ष दरवेश की हत्या में एक और वकील का नाम आया, पहले रिश्तेदार को मारी थी गोली, up police का इंस्पेक्टर चश्मदीद

Darvesh yadav
बुधवार को गोली मारकर की थी हत्या
बता दें कि उत्तर प्रदेश बार काउंसिल की अध्यक्ष चुने जाने के बाद बुधवार को दीवानी कचहरी में दरवेश सिंह का स्वागत हुआ। स्वागत के बाद वे आभार प्रकट करने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. अरविन्द मिश्रा के चैम्बर में गईं। वहीं पर साथी अधिवक्ता मनीष बाबू शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद खुद के गोली मार ली। मनीष शर्मा की हालत गम्भीर है। दरवेश यादव के भतीजे सनी यादव ने मनीष शर्मा, उनकी पत्नी और अधिवक्ता विनीत गुलेच्छा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। विनीत गुलेच्छा पर हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

ऐसा क्या हुआ कि एक ही चैंबर में 10 वर्ष तक साथ काम करने वाले ने ही कर दी दरवेश यादव की हत्या

Darvesh
किसान परिवार

थाना मलावन क्षेत्र के गांव चांदपुर की दरवेश सिंह मूल निवासी थी। साधारण किसान परिवार में जन्मी दरवेश तीन बहनें और एक भाई थे। दरवेश की बड़ी बहन मंजूदेवी उर्फ शीलादेवी पुलिस में कांस्टेबल थी। 2013 में हृदयगति रुकने से मौत हो गई थी। बहन की मौत के बाद उसकी बेटी को दरवेश ने अपने पास ही रख लिया था। दरवेश के भाई पंजाबी सिंह गांव में रहकर खेती देखते हैं। पंजाबी सिंह के पांच बेटे हैं। एक बेटा सनी यादव दरवेश के साथ आगरा में ही उसके साथ रहता है। सनी यादव ने ही हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो