script

बिना ट्यूशन के 90.6 प्रतिशत अंक लाकर सृष्टि यादव टॉप पर, जानिए क्या बनना चाहती है, देखें वीडियो

locationएटाPublished: Apr 28, 2019 11:17:38 am

सृष्टि के पिता अशोक यादव तो खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी बिना ट्यूशन के शिक्षा प्राप्त कर अपनी मेहनत से मुक़ाम हासिल किया है।

 Shrishti yadav

Shrishti yadav

एटा। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की इण्टरमीडिएट परीक्षा में उत्तर प्रदेश के जनपद एटा की तहसील अलीगंज की रहने वाली सृष्टि यादव ने 90.06 अंक हासिल किए हैं। वह पूरे ब्रज क्षेत्र में टॉप पर है। सृष्टि ने अपनी सफलता का श्रेय अपनी मेहनत और गुरुजनों को दिया।
यूपीएससी की तैयारी करेगी

सृष्टि की पारवारिक पृष्ठभूमि शिक्षा से जुड़ी होने के कारण उन्हें इण्टरमीडिएट की तैयारी में आसानी रही। सृष्टि बताती हैं कि उन्होंने सभी विषय में तैयारी की थी। गणित उनका ज्यादा प्रिय विषय है। जब उनसे भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा गया तो कहा – यूपीएससी की तैयारी करूंगी।
गुरुजन और परिजन बहुत गौरवान्वित

सृष्टि के पिता अशोक यादव तो खुशी के मारे फूले नहीं समा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी बिना ट्यूशन के शिक्षा प्राप्त कर अपनी मेहनत से मुक़ाम हासिल किया है। गुरुजन और परिजन बहुत गौरवान्वित हैं। सृष्टि की इस सफलता में सबसे अहम योगदान उनके अध्यापक नकुल जैन का रहा। उन्होंने सृष्टि को मार्गदर्शन करते हुए सटीक तैयारी कराई।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो