scriptसड़क पर दिखें गड्ढे तो यहां करें शिकायत, हफ्तेभर के भीतर दूर होगी समस्या | up govt created app for solving road pit problem in a week | Patrika News

सड़क पर दिखें गड्ढे तो यहां करें शिकायत, हफ्तेभर के भीतर दूर होगी समस्या

locationएटाPublished: Oct 07, 2019 02:05:19 pm

Submitted by:

suchita mishra

लोक निर्माण विभाग की हीलाहवाली के कारण सरकार ने एप तैयार कराया है, ताकि लोग इस पर फोटो अपलोड करके अपनी समस्या का समाधान करा सकें।

एटा। यूपी में भाजपा सरकार के बनने के बाद गड्ढामुक्त सड़क का अभियान छेड़ा गया था। सरकार ने पीडब्लयूडी को सड़कों पर बने गड्ढों को तेजी से भरने के निर्देश दिए थे। बीजेपी सरकार को ढाई साल से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन एटावासियों को इस समस्या से निजात नहीं मिल सकी है। आलम ये है कि शहर में शायद ही कोई ऐसी सड़क हो जहां गड्ढे न मिलें। लेकिन लोक निर्माण विभाग को इससे कोई लेना देना नहीं है।
सरकार ने तैयार कराया एप
गौरतलब है कि ये समस्या सिर्फ एटा शहर की ही नहीं है, बल्कि प्रदेश के तमाम शहरों से लोक निर्माण विभाग की हीलाहवाली के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। विभाग के इस लापरवाह रवैये को देखते हुए सरकार ने ‘निगरानी एप फॉर सिटीजन’ नामक एप तैयार किया है। ये एप आम लोगों के लिए है, ताकि वे सीधे तौर पर इससे जुड़कर समस्या का समाधान करवा सकें।
यह भी पढ़ें

कट्टे में डालकर पांच साल के मासूम को ले जा रहा था युवक, नन्हें दोस्त ने बचाया, जानिए पूरा मामला!

हफ्तेभर में होगा समस्या का निदान
इसके लिए लोगों को जहां भी गड्ढे दिखें, उसकी फोटो खींचकर एप पर अपलोड करना होगा और क्षेत्र का नाम लिखना होगा। इस तस्वीर को अपलोड करने के बाद पीडब्ल्यूडी विभाग को एक सप्ताह के भीतर ठीक कराना होगा। फोटो के कारण विभाग चाहकर भी अपने दायित्व से पीछे नहीं हट पाएगा।
यह भी पढ़ें

भाजपा सांसद हंसराज हंस का आम आदमी पार्टी पर हमला, बोले..झूठ की मिठाई अब नहीं बिकेगी…

गड्ढों की समस्या से परेशान है जनता
बता दें कि एटा शहर में लोग गड्ढे की समस्या से काफी परेशान हैं। आए दिन इसके कारण हादसे होते हैं। वहीं बारिश के बाद हालत और भी बदतर हो गई है, जिसके कारण रास्तों से पैदल गुजरना भी दूभर हो गया है। इस मामले में सतीश कुमार, अधिषाशी अभियंता पीडब्ल्यूडी का कहना है कि सरकार द्वारा बनाया गया ये एप अच्छा है। इसकी मदद से विभाग को भी आसानी से सड़कों के गड्ढों के बारे में भी जानकारी हो सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो