प्रत्याशियों को नहीं पता राष्ट्रपति व राज्यपाल का नाम, क्षेत्रीय मुद्दों से भी हैं बेखबर, देखिए VIDEO

जनता के इम्तिहान में पास होने के लिए सभी प्रत्याशी जमकर होमवर्क कर रहे हैं, लेकिन इनका सामान्य ज्ञान जानकर आप चकरा जाएंगे।

By: मुकेश कुमार

Published: 10 Nov 2017, 03:36 PM IST

एटा। यूपी निकाय चुनाव में प्रदेश की जनता प्रत्याशियों का इम्तिहान लेगी। इस इम्तिहान पास होने के लिए सभी प्रत्याशी जमकर होमवर्क कर रहे हैं। डोर टू डोर जाकर कैंपने चला रहे हैं। जनता से बड़े-बड़े वायदे भी कर रहे हैं। हैरानी की बात ये है कि जनता की परेशानियों को दूर का वायदा करने वाले कई प्रत्याशियों का सामान्य ज्ञान बहुत कमजोर हैं। एटा में नामांकन कराने पहुंचे कई प्रत्याशी सामान्य ज्ञान के टेस्ट में फेल हो गए। किसी को यूपी के राज्यपाल का नाम नहीं मालूम तो कोई राष्ट्रगान या राष्ट्रगीत ही नहीं जानता।

इन प्रत्याशियों ने कराया नामांकन
तीसरे चरण में होने वाले निकाय चुनाव के लिए एटा में भाजपा, सपा, कांग्रेस और निर्दलीय प्रत्याशियों ने गुरुवार को नामांकन कराया। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी शालिनी गुप्ता अपने सैकड़ों सर्मथकों के साथ सदर तहसील पहुंचीं और नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके साथ एटा के सांसद राजवीर सिंह राजू भैया भी मौजूद रहे। वहीं सपा प्रत्याशी नूरी अदीबा हुसैन ने भी नामांकन किया। कांग्रेस प्रत्याशी पूजा वार्ष्णेय ने भी अपने सर्मथकों के साथ पूरे दमखम के साथ पर्चा दाखिल किया। पूरे जिले निकाय चुनाव के लिए अब तक कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है।

सवालों के जवाब में छूटे पसीन
महिला सीट होने के चलते दावेदारों ने अपने-अपने परिवार की महिलाओं को भले ही चुनाव में उतार दिया हो, लेकिन ज्यादातर प्रत्याशियों को क्षेत्र के मुद्दे ही नहीं मालूम। इनका सामान्य ज्ञान जानकर भी आप चकरा जाएंगे। नामांकन के बाद पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भाजपा प्रत्याशी शालिनी गुप्ता के तो पसीने छूट गए। जब उनसे पूछ गया कि उनकी क्या प्राथमिकता रहेगी तो उनसे कुछ भी कहते नहीं बना। वो राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत भी नहीं बता पाईं।

नहीं मालूम राष्ट्रपति व राज्यपाल का नाम
कांग्रेस प्रत्याशी पूजा वार्ष्णेय से जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और यूपी के राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम पूछे गए तो वो इधर-उधर देखने लगीं। इन्हें राष्ट्रपति और राज्यपाल का नाम तक नहीं पता था। पूजा वार्ष्णेय के पास खड़े उनके पति भी इन सवालों को सुनकर चकरा गए। सिर्फ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का नाम भी बता पाए। फिलहाल ये प्रत्याशी इन सवालों से बचते हुए बड़े बड़े वायदे और अपनी जीत का दावा कर नामांकन कराकर चले गए।

Congress
Show More
मुकेश कुमार
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned