scriptसैफई में 200 बेड का अस्पताल, 284 आइसोलेशन बेड | 200 bedded hospital and 284 isolation bed saifai medical university | Patrika News

सैफई में 200 बेड का अस्पताल, 284 आइसोलेशन बेड

locationइटावाPublished: Mar 23, 2020 05:45:56 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोविड- 19 से निपटने की तैयारी

saifai medical university

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोविड-19 मरीजों के लिए अलग से 200 बेड का अस्पताल और 284 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है

इटावा. कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों के तहत इटावा जिले के सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में कोविड-19 मरीजों के लिए अलग से 200 बेड का अस्पताल और 284 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर डॉ. राजकुमार ने बताया कि कोरोना पीड़ितों के लिए 200 बेड का यह विशेष अस्पताल पुराने इमरजेंसी ब्लॉक में बनाया गया है। इसके अलावा ओपीडी के ऊपर 284 बेड का आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 मरीजों के लिए बनाये गये 200 बेड के हास्पिटल में 20 बेड वेन्टिलेटर के होंगे, साथ ही जरूरी समस्त जांचें जिसमें एक्सरे, अल्ट्रासाउण्ड, डायलिसिस आदि उपलब्ध हैं। इसके अलावा विशेष परिस्थिति में जरूरी सर्जरी के लिए भी सभी व्यवस्थायें की गयी हैं।
प्रोफेसर डॉ. राजकुमार ने बताया कि गेट नं- 2 पर स्थित कैफेटेरिया को अस्थायी रूप से खत्म करके करोना जांच केन्द्र, सामान्य फ्लू, जुकाम एवं बुखार ओपीडी तथा ट्राएज का निर्माण अलग-अलग सेक्सन में किया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण कम्युनिटी ट्रान्सफर से तेजी से फैलता है, इसलिए कम से कम एक मीटर की दूरी से ही बात करें। नियमित रूप से हाथों की सफाई करें। खांसी बुखार तथा सांस फूलने पर तुरन्त चेक करायें।

ट्रेंडिंग वीडियो