scriptदो महीनों के भीतर एक ही स्टोर में दोबारा चोरी, 25 लाख रुपये गायब | 25 lakh stolen from women hospital | Patrika News

दो महीनों के भीतर एक ही स्टोर में दोबारा चोरी, 25 लाख रुपये गायब

locationइटावाPublished: Jan 29, 2019 07:33:25 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत महिला चिकित्सालय के मलेरिया विभाग में 25 लाख रुपयों की चोरी हुई है।

theft

दो महीनों के भीतर एक ही स्टोर में दोबारा चोरी, 25 लाख रुपये गायब

इटावा. कोतवाली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत महिला चिकित्सालय के मलेरिया विभाग में 25 लाख रुपयों की चोरी हुई है। चोरी की जानकारी मिलते ही विभाग के लोगों में हड़कम्प मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्टोर में जांच पड़ताल की। विभाग की ओर से कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।
जर्जर बिल्डिंग में बना है स्टोर

मलेरिया विभाग का स्टोर पुराने जिला महिला चिकित्सालय की जर्जर बिल्डिंग में है। यहां पर स्टोर के सामान की सुरक्षा के लिए चौकीदार की भी तैनाती नहीं है। लगभग दो माह पूर्व इसी स्टोर से चोरी हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी विभाग ने स्टोर की सुरक्षा के लिए चौकीदार या किसी भी कर्मचारी की तैनाती नहीं की है। महिला अस्पताल परिसर में रहने वाले ड्राइवर कुंवरजीत सिंह ने मलेरिया विभाग को सूचना दी कि स्टोर के ताले टूटे पड़़े है। जानकारी मिलते ही विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो टूटे ताले देखकर सभी के होश उड़ गए।
ड्रग हाउस अग्निकांड का भी नहीं हुआ खुलासा

मलेरिया विभाग के इसी स्टोर में 23 नवंबर को भी चोरी हुई थी। उस दौरान एक हैण्डकम्प्रेशर चोरी किया गया था। जिस जगह यह स्टोर बना है उसके आसपास स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों के आवास भी है। स्वास्थ्य विभाग में होने वाली घटनाएं आम बात हो गई हैं। मार्च 2016 में सीएमओ कार्यालय के निकट बने सेन्ट्रल ड्रग वेयर हाउस में भीषण अग्निकांड हुआ था। इस अग्निकांड में करोड़ों रुपयों की जीवनरक्षक दवाओं के साथ कई मशीनें भी जलकर खाक हो गई थी। मामले की जांच भी बैठाई गई थी कि अग्निकांड हादसा था या साजिश। इसका भी आज तक खुलासा नहीं हो सका। लोगों को उम्मीद थी कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद अग्निकांड की निष्पक्ष जांच होगी, लेकिन अभी तक इस पूरे की जांच ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो