script

इटावा में कोरोना वायरस से 14 की मौत, कुल 271 मामले आए सामने

locationइटावाPublished: Jun 28, 2020 07:11:03 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तरप्रदेश के इटावा में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 14 हो गयी है। इसके साथ ही कोरोना के 271 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं।

30 Navy personnel test positive for Corona at 'INS Parundu'

30 Navy personnel test positive for Corona at ‘INS Parundu’

इटावा. उत्तरप्रदेश के इटावा में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद 14 हो गयी है। इसके साथ ही कोरोना के 271 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। इटावा के मुख्य विकास अधिकारी राजा गणपति आर ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी तक 271 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें 14 मरीज दम तोड़ चुके हैं और 123 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं। शेष 135 मरीजों का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है।
उन्होंने बताया कि आज सुबह 22 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने से मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जनपद में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 271 पहुंच गईं है। जिनमें 14 मरीजों की मौत हो चुकी है। मरने वाले मरीजों में ज्यादातर 50 वर्ष के ऊपर के लोग हैं। आज तीन मरीज धोकरन टोला, तेरह पीएसी बटालियन, एक कांधनी थाना सिविल लाइन, एक करमगंज, एक आरटीसी पुलिस लाइन,एक जौनई चकरनगर, एक नई कॉलोनी, एक नखासा क्षेत्र से कुल 22 नए मरीज सामने आए हैं।
उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अभी तक तीन दर्जन से अधिक इलाके कंटेन्मेंट और हॉटस्पॉट घोषित कर सील किये जा चुके हैं। सभी इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए छूट दी गयी है। सभी सील इलाकों को रोजाना नगरपालिका की टीम द्वारा सैनिटाइज्ड करवाया जाता है। सील इलाकों में किसी प्रकार का आवागमन न हो इसके लिए पुलिस के जवान तैनात किए हैं।
स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन द्वारा कोविड पर रोकथाम के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। शासन के निर्देशानुसार बाजार में व्यापारियों को दुकान खोलने के लिए ऑड और ईवन फॉर्मूले से दुकाने खोलने के निर्देश दिए गए हैं। सभी दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस और अन्य निर्देशों का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश दिया गया है। सभी व्यापारियों पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा कड़ी नजर रखी जा रही है। नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर दोषी दुकानदार या व्यापारी के खिलाफ सुसंगित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्यवाही की जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो