ट्रक चालक की हत्या करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

ट्रक चालक की हत्या करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

Ashish Kumar Pandey | Publish: Sep, 16 2018 09:24:44 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

पहले ट्रक को रोकते थे फिर उसमें बैठक चालक और क्लीनर को मारपीट का फेंक देते थे।

 

इटावा. जिले की चौबिया पुलिस ने कोरियर ट्रक में डकैती कर ट्रक चालक की हत्या करने वाले छह आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि 9 सितंबर को चौबिया थाना क्षेत्र में अजीत कुमार पुत्र मनहारी बिंद ने अपने भाई अनिल कुमार बिंद के अपहरण के उपरांत हत्या करने की सूचना दर्ज कराई थी। इस मामले की गहनता से क्राइम ब्रांच इटावा द्वारा विवेचना के सिलसिले में दो टीमें गठित की गईं।
उन्होंने बताया कि 6 सितंबर को योजनाबद्ध तरीके से ट्रक नंबर एच आर बाई 9035 को ओवरटेक करके तमंचे के बल पर ट्रक में सवार होकर के क्लीनर को गंभीर रुप से घायल कर फेंक दिया तथा ट्रक चालक से 14000 रुपए लूटकर चालक की लोहे की रॉड से गला दबाकर हत्या कर दी तथा हाथ-पैर बांधकर के नगला पीपल के पास नहर में फेंक दिया था।
उन्होंने बताया कि इस घटना के बाबत रंजीत और बंटी पुत्र स्वर्गीय रामअवतार निवासी नगला हरी थाना चौबिया, सतीश पुत्र तेजपाल सिंह निवासी ग्राम हाजीपुर थाना कुर्रा जनपद मैनपुरी, बृजेंद्र पुत्र धनीराम निवासी नगला हरजू थाना चौबिया,मंजेश कुमार उर्फ अन्नू पुत्र सुरेंद्र सिंह निवासी ग्राम रमपुरा मूल चौबिया इटावा, अनिल कुमार पुत्र रामवीर सिंह निवासी नगला वर्मा जीत थाना सैफई और श्यामवीर सिंह पुत्र स्वर्गीय सूरत सिंह निवासी ग्राम हाजीपुर थाना कुर्रा जनपद मैनपुरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 6 तमंचा 315 बोर 12 जिंदा कारतूस एक लोहे की राड और 10000 रुपए नगद, एक मोटरसाइकिल, एक आधार कार्ड, हाईस्कूल की मार्कशीट परिचालक के कपड़े आदि बरामद किए हैं।
उन्होंने बताया कि इन्हीं हत्यारों ने पिछले साल 9 सितंबर को ट्रक चालक की हत्या कर सैफई करहल बार्डर पर फेंक दिया था। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ में यह बात स्पष्ट हुई है कि इनका एक साथी सतीश जो पेशे से ड्राइवर है कि पहले से योजनाबद्ध तरीके से बाहर की गाडिय़ों का पीछा कर के आगे पहले से खड़ा अपने साथियों को सूचना देकर सुनसान जगह पर हथियारों के बल पर गाड़ी में सवार होकर चालक परिचालक के साथ मारपीट हत्या करके फेंक देते तथा ट्रक को लूट ले जाते हैं। उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए रंजीत, सतीश बृजेंद्र, अंजेश, अनिल और श्यामवीर के खिलाफ पांच पांच अपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned