सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी में गंदगी करने पर शिकंजा करने के लिए हुआ प्रशासन मुस्तैद

पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान से प्रेरित होकर सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी भी अपने यहॉं गंदगी करने वालों पर शिंकजा कसने की तैयारी में जुट गई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 24 Jul 2018, 09:17 PM IST

इटावा. पीएम मोदी के स्वच्छ भारत मिशन अभियान से प्रेरित होकर सैफई मेडिकल यूनीवर्सिटी भी अपने यहॉं गंदगी करने वालों पर शिंकजा कसने की तैयारी में जुट गई है। उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राजकुमार ने विश्वविद्यालय के सर्जरी तथा आर्थाेपेडिक ओपीडी के साथ रेडियोलॉजी विभाग, डायलिसिस यूनिट, एआरटी सेन्टर तथा गाइनी एवं हार्ट ऑपरेशन थियेटर का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें- मायावती के ऐलान से सपा में खलबली, राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पर अखिलेश करेंगे बड़ी घोषणा, पलट सकता है गठबंधन का खेल

निरीक्षण के दौरान कुलपति ने मरीजों तथा उनके परिजनों से बात की तथा उनके द्वारा दिये गये सार्थक सुझावों को आगे भविष्य में लागू करने का अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिए। मरीजों तथा उनके परिजनों से डायलिसिस यूनिट के बाहर बात करते हुए कुलपति ने कहा कि अस्पताल को स्वच्छ बनाने में आप लोग अस्पताल प्रशासन को सहायोग करें। साथ ही उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि यदि कोई व्यक्ति अस्पताल परिसर में गंदगी फैलाता मिलता है, तो उससे जुर्माना वसूला जाएगा।

ये भी पढ़ें- यूपी पुलिस को दूसरे राज्यों से लेनी पड़ रही मदद, प्रशिक्षण के लिए भेजे जा रहे 28000 कांस्टेबल

प्रति कुलपति डा0 रमाकान्त यादव ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राजकुमार द्वारा पुराने आकस्मिक ब्लॉक का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कार्डियोथोरोसिक आप्रेशन थियेटर तथा स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के आपरेशन थियेटर का निरीक्षण कर चिकित्सकों एवं सम्बन्धित पैरामेडिकल स्टाफ से उनकी समस्यायें सुनीं।

इस दौरान उन्होंने सुरक्षा एवं अनुरक्षरण विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को फायर अलार्म तथा अन्य सुरक्षा उपकरणों को प्राथमिकता के आधार पर नियमित चेक करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डा0 रमाकान्त यादव, कुलसचिव डा0 पीके जैन, चिकित्सा अधीक्षक डा0 आदेश कुमार के अलावा विश्वविद्यालय के सहायक अभियन्ता कृष्ण पाल सिंह, कनिष्क अभियन्ता आर्ताउरहमान खान, नरसिंह यादव तथा जनसम्पर्क अधिकारी अनिल कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

pm modi
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned