scriptअखिलेश यादव ने पूछा- सैफई मेडिकल कॉलेज में राजस्थान के एक ही कोचिंग के बच्चों को नौकरी कैसे मिली? | Akhilesh Yadav attacks BJP, says biggest land scam happened | Patrika News
इटावा

अखिलेश यादव ने पूछा- सैफई मेडिकल कॉलेज में राजस्थान के एक ही कोचिंग के बच्चों को नौकरी कैसे मिली?

इटावा के सफाई पहुंचे अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला केंद्र पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश की सीमा और आंतरिक सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। सरकार आरक्षण देना नहीं चाहती है।

इटावाJul 10, 2024 / 05:45 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के इटावा पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जिन लोगों ने कहा था कि हम स्मार्ट सिटी बनाएंगे। वहां आज जल भराव और गंदगी है। ‌एक्सीडेंट हो रहे हैं, स्वास्थ्य सेवाएं भी बेकार हो चुकी हैं।‌ हाथरस की घटना प्रशासन की विफलता के कारण हुई है। जिसे शासन ने भी माना है। जब अनुमति दी तो सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होना था। उसे सरकार ने नहीं किया है। इस मौके पर महंगाई, बेरोजगारी, पाकिस्तान, चीन, देश की सीमा पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।
यह भी पढ़ें

उन्नाव में दर्दनाक हादसा, बिहार से दिल्ली जा रही डबल डेकर बस में दूध टैंकर ने मारी टक्कर, 18 यात्रियों की मौत

अखिलेश यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जो मुद्दे उठाए गए थे। वह जनता से जुड़े थे। महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर चुनाव लड़ा गया था अभी भी बेरोजगारी चरम पर है। जमीनी हकीकत से सरकार दूर है। महंगाई बढ़ने की जिम्मेदार यह खुद है। क्योंकि इन्होंने अपनों को कमाने की छूट दी है। किसान को फसल की सही कीमत नहीं मिल रही है।

देश की सीमा को लेकर भी दिया बयान

कश्मीर और चीन पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी। अखिलेश यादव ने कहा कि देश की सीमा को लेकर केंद्र सरकार सावधान नहीं है। सीमा पर इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रोजेक्ट शुरू नहीं किए गए हैं। सेना को पर्याप्त टेक्नोलॉजी और जानकारी नहीं मिल पा रही है। खुफिया तंत्र विफल है। जिसकी वजह से देश की आंतरिक और सीमा की सुरक्षा खतरे में पड़ गई है। चीन के मामले में सरकार कुछ बात नहीं रही है। अखबारों से जानकारी मिल रही कि बड़े पैमाने पर जमीन कब्जा कर लिया गया है।

लोगों का ध्यान भटकाया गया

बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जमीन का सबसे बड़ा घोटाला बीजेपी वालों ने किया है। भू माफिया कहकर लोगों का ध्यान भटकाते थे। अब यह सच्चाई सामने आ रही है। हर नौकरी में घोटाला किया गया है। सैफई मेडिकल कॉलेज में राजस्थान एक कोचिंग के बच्चों को बड़ी संख्या में नौकरी कैसे मिल गई है? उन्होंने पत्रकारों से इसकी जानकारी करने को कहा कि इन बच्चों से क्या वसूला गया है? लखनऊ पीजीआई की भी स्थिति है। इसका मुख्य कारण है कि यह आरक्षण नहीं देना चाहते हैं।

Hindi News/ Etawah / अखिलेश यादव ने पूछा- सैफई मेडिकल कॉलेज में राजस्थान के एक ही कोचिंग के बच्चों को नौकरी कैसे मिली?

ट्रेंडिंग वीडियो