...तो डिंपल की वजह से अखिलेश ने काटा मौसा का टिकट!

 ऐन मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बी फार्म दिनेश वर्मा को दिलाते हुए प्रमोद गुप्ता का फार्म खारिज करवा दिया...

By: Hariom Dwivedi

Published: 02 Feb 2017, 04:17 PM IST

इटावा. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बिधूना विधानसभा से मुलायम के साढ़ू और अपने मौसा प्रमोद गुप्ता को टिकट न देकर दिनेश वर्मा पर भरोसा जताया है। समाजवादी पार्टी के टिकट पर मौजूदा विधायक प्रमोद गुप्ता और दिनेश वर्मा दोनों ने ही नामांकन दाखिल किया था, लेकिन ऐन मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बी फार्म दिनेश वर्मा को दिलाते हुए प्रमोद गुप्ता का फार्म खारिज करवा दिया। इसके चलते प्रमोद गुप्ता का नामांकन खारिज हो गया।

खबरों की मानें तो डिंपल यादव की वजह से ही अखिलेश ने अपने मौसा का टिकट काटा है। दरअसल 2014 के लोकसभा चुनाव में डिंपल यादव बिधूना विधानसभा क्षेत्र से हार गई थीं। वह मात्र 20 हजार वोटों के करीब वोटों से ही जीत पाई थीं। गौरतलब है कि विधूना विधानसभा क्षेत्र कन्नौज के संसदीय क्षेत्र में ही आता है।


27 जनवरी ने दिनेश वर्मा ने औरैया के जिला मुख्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल करवाया था, वहीं मौजूदा सपा विधायक प्रमोद गुप्ता ने 30 जनवरी को अपना नामांकन फाइल किया था।

सपा विधायक प्रमोद गुप्ता का नामांकन रद्द होने की खबर औरैया के अपर जिलाधिकारी राम सेवक द्विवेदी ने दी। उन्होंने बताया कि जिन प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों में कमी पाई गई, उनके नामांकन निरस्त कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव के हस्तक्षेप के बाद पूर्व घोषित प्रत्याशी दिनेश वर्मा का टिकट काटकर प्रमोद गुप्ता को दे दिया गया था। प्रमोद गुप्ता का टिकट काटने के पीछे ससंदीय चुनाव मे डिंपल की हार को मुख्य आधार माना जा रहा है।

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned