scriptअखिलेश यादव ने होली पर दिया बड़ा संदेश, भाजपा के लिए कही ये बात | Akhilesh Yadav Holi celebration in Etawah big big news | Patrika News

अखिलेश यादव ने होली पर दिया बड़ा संदेश, भाजपा के लिए कही ये बात

locationइटावाPublished: Mar 02, 2018 05:22:02 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

देश का रुपया लेकर भागने बालों पर कोई कार्यवाही नही हुई, नोएडा एनकाउंटर पर उठाए सवाल.

Akhilesh in Etawah

Akhilesh in Etawah

इटावा. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कल शाम सैफई पहुंचे और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को जमकर कोसा। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं। किसान नौजवान बेरोजगार सब परेशान हैं। भारतीय जनता पार्टी ने जनता के साथ छल किया है। जो वादे किए गए थे, उन पर भारतीय जनता पार्टी खरी नहीं उतरी। नौजवानों को नौकरी नहीं मिली, बड़े पैमाने पर किसान आत्महत्या कर रहे हैं। धंधे चौपट हो गए हैं। नोटबंदी से कालाधन आना था, तो नहीं आया। बैंकों का जो पैसा था, वह बड़े-बड़े लोग लेकर भाग गए। भारतीय जनता पार्टी जो भी आंकड़े दिखाती है, वह सब फर्जी हैं। किसान आत्महत्या कर रहा है बेरोजगारों को नौकरी नहीं मिल रही है। देश का किसान खुश नहीं है। कृषि का उत्पादन नहीं बढा बीजेपी के आंकड़े झूठे निकले हैं।
पीएनबी बैंक घोटाले के मामले में उन्होंने कहा गरीबों का पैसा अमीर लेकर जा रहे हैं। पैसा वापस नहीं आएगा और न लेकर जाने वालों पर कोई कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा जिस देश का अन्नदाता किसान दुखी होता है। वहां की सरकार तरक्की नहीं कर सकती। समय आने पर देश की जनता जबाब मांगेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्यप्रदेश में परिणाम भी सामने आ गया है और उत्तर प्रदेश में भी दिखाई देगा। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के नेताओं ने कहा था, कि समाजवादी पार्टी अपने प्रत्याशी न उतारे और समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस प्रत्याशियों का समर्थन किया, लेकिन और सहयोग किया। वह चुनाव जीत गए। उन्होंने भाजपा को पन्द्रह लाख के झूठे वादे की याद दिलाते हुए कहा, खाते में पन्द्रह लाख कब आएंगे। आना तो दूर की बात 500 ले और लिया गया। गरीब कन्याओं की शादी कराने का फैसला दिखने में तो अच्छा लगा था , कहा गया था गरीब कन्याओं की शादी में सोने चांदी के जेवर दिए जाएंगे लेकिन जेबर लोहे के निकल रहे हैं। उन्होंने प्रदेश की जनता को आगाह किया और कहा कि हम समाजवादी लोग सच बोलने जनता को पसंद नहीं आये इमानदारी कोई नहीं पूछ रहा है बाजार में झूठ ज्यादा चल रहा है आजकल लोग ज्यादा झूठ बोल रहे हैं वही पसंद किये जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी 15 लाख का झूठा वादा करके सत्ता में आई है। हमे भी जीता दो, हम तीस लाख देंगे।
कानून व्यवस्था को जमकर कोसा-

उन्होंने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था के बारे में कहा कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कानून व्यवस्था खराब इस सरकार में रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने मीडिया पर बरसते हुए कहा पूर्व में मीडिया हर घटना में मुख्यमंत्री की फोटो दिखाती थी। सरकार में हजारों घटना हो चुकी है जिंदा लड़की जला दी गई है। लेकिन किसी भी घटना में सीएम का फोटो नहीं आता है। नोएडा में एनकाउंटर कर दिया गया, पता नहीं कितनों का एनकाउंटर हो गया सरकार खातों को व राशन कार्ड को आधार से जोड़ रही है। हम चाहते है कि देश के हर नागरिक को आधार से जोड़ दो ताकि आबादी के हिसाब से नौकरी मिल सके।
अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बड़े बड़े उद्योगपति आए थे, उसमे तीन उधोगपति सपा सरकार की तारीफ कर गए और मुख्यमंत्री जी समझ नहीं पाए। उसमें एक उद्योगपति ने कहा कि हम 20 हजार करोड रुपए इन्वेस्ट कर चुके 10 हजार करोड़ और करेंगे। दूसरे उधोगपति ने कहा कि हमने 100 नम्बर में पिछली सरकार के साथ काम किया है। हमने 30 हजार करोड़ इन्वेस्ट किया था। हम तीन हजार करोड़ और इन्वेस्ट करेंगे। कई उद्योगपतियों ने सपा सरकार की तारीफ की है। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने कन्नौज में आलू की मंडी का काम रोक दिया। महिलाबाद में आम की मंडी का भी काम रोका। लखनऊ, नोएडा, भदोही, गाजियाबाद में बुनकरों के कारखानों का काम रोक दिया गया। अखिलेश ने समाजवादियों से अपील की कि नया नारा शुरू करना चाहिए। जय जवान जय किसान जय नौजवान इस समय यही तीनों सबसे ज्यादा तकलीफ में है। किसानों के कर्ज माफ की शुरुआत नेताजी ने की थी। भाजपा ने कहा था किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। कितने किसानों का कितना कर्ज मांफ किया गया। पूरा देश जानता है । आज बीजेपी किसानों की कर्ज माफी की कोई बात नहीं करना चाहती है। कानून व्यवस्था में असफल बीजेपी सरकार पोलोथीन ओढ़कर बरसाने की होली की तरफ देश की जनता का ध्यान भटका रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बताए कि कर्ज माफी की वजह से अब तक कितने किसानों ने आत्महत्या की। सबसे ज्यादा बुंदेलखंडी किसानों के आत्महत्या बुन्देलखण्ड में की है।
अखिलेश ने आगे कहा कि सपा सरकार में सिर्फ डायल 100 इसलिए शुरू की थी जिससे पुलिस पीड़ित के पास पहुंचे, लेकिन भाजपा सरकार ने डायल 100 बर्बाद कर दिया। भारतीय जनता पार्टी के लोग धोखा देने वाले लोग हैं। देश के गरीबों से कहा जाता है कि नोटबंदी होना चाहिए। फायदा होगा, लेकिन फायदा अमीरों को हुआ किसी अमीर का नुकसान नोटबन्दी में हुआ हो तो बताओ। भारतीय जनता पार्टी समाज में जहर घोलने का काम करती है । क्योंकि उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। कोई काम नहीं है, देश के प्रधानमंत्री के पास देश के लिए समय नहीं है। भाजपा सरकार ने आगरा एक्सप्रेस वे की तरह एक भी सड़क बनाई हो तो बताएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो