script

2019 में भाजपा को सत्ता से उतारने के लिए सपाई अभी से जी जान से जुट जाये: अखिलेश यादव

locationइटावाPublished: Oct 29, 2018 06:44:33 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

भारतीय जनता पार्टी ने देशवासियों के सामने ऐसी मुसीबत खड़ी कर दी है, जो हर आदमी के सामने मुश्किल ही मुश्किल बन गई है

akhilesh yadav

2019 में भाजपा को सत्ता से उतारने के लिए सपाई अभी से जी जान से जुट जाये : अखिलेश यादव

इटावा. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी का लक्ष्य 2019 में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हर हाल में हटाने का है। इसलिए पार्टी कार्यकर्ता अभी से जी जान से इस मिशन में जुट जाएं। अपने पैतृक गांव सैफई में लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं को फिरोजाबाद जाने से पहले संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देशवासियों के सामने ऐसी मुसीबत खड़ी कर दी है, जो हर आदमी के सामने मुश्किल ही मुश्किल बन गई है।
व्यापारियों के सहयोग से बदल सकती है तस्वीर

नोटबंदी पर उन्होंने कहा कि इससे देशवासियों के सामने एक बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हुआ है। इसका आज तक कोई भी लाभ प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। कह सकते हैं कि इस नोटबंदी से देश आर्थिक संकट की तरफ जाता हुआ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से जूझ रहे लोग तो सरकार के खिलाफ हैं ही लेकिन अगर व्यापारी थोड़ा सा भी सहयोग करें, तो देश के किसी भी संसदीय सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की जमानत नहीं बच पाएंगे।
नौकरी के तमाम वादे फेल

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दावा किया था कि नकलविहीन परीक्षा कराई जाएगी, लेकिन कहीं पर भी ऐसा नजर नहीं आ रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि जिन परीक्षार्थियों ने परीक्षा भी नहीं दी है, उनको रिकॉर्ड नंबरों से पास करके प्रमाण पत्र दे दिया गया। ऐसे तमाम सबूत सामने आ रहे हैं। सरकार ने चुनाव से पहले बेरोजगारों को नौकरी देने के तमाम वादे किए थे लेकिन कहीं पर भी नहीं दिखाई दे रहा है कि किसी को नौकरी मिल रही हो। अगर नौकरी के लिए कोई भी वैकेंसी निकाली जाती है, तो परीक्षा से पहले ही उसका प्रश्न पत्र लीक हो जाता है और वह परीक्षा ठंडे बस्ते में चली जाती है। जहां तक पुलिस की भर्ती का सवाल है तो हमारी सरकार ने पुलिस की भर्ती को आसान कर दिया था। लेकिन आज योगी सरकार ने पुलिस की भर्ती को इतना कठिन बना दिया है कि कोई भी इस भर्ती में हिस्सेदारी नही कर सकता है। जब कोई हिस्सेदारी कर ही नही पायेगा तो फिर पुलिस का जवान कैसे बन पायेगा। इतना ही नही अन्य नौकरियों की भी हालात कुछ ऐसी ही है।
भाजपा को एक्सप्रेस वे का निर्माण नहीं आ रहा रास

अपनी सरकार में बनाए गए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पूरे देश में इस एक्सप्रेस-वे की तारीफ करता है। हमारे विरोधी भी तारीफ करते हैं और सत्ता दल के जुड़े हुए लोग भी करते हैं। लेकिन भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और प्रतिनिधियों को इस एक्सप्रेस वे का निर्माण रास नहीं आता। वह इस एक्सप्रेस वे के निर्माण को लेकर के सवाल खड़ा करते हैं। अगर उनमें इतनी हिम्मत होती, तो योगी सरकार गाजीपुर और बलिया एक्सप्रेसवे तक इसको पूरा करके दिखाए।
किसान इस समय बड़े ही संकट के दौर से गुजर रहा है। सरकार की जो भी योजनाएं दिखाई दे रही हैं या सरकार की तरफ से जो भी योजनाएं लाई जा रही हैं, उसमें किसानों का नुकसान ही नुकसान हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह किसानों की आय को दुगनी करने का दावा करते हैं लेकिन कहीं पर भी किसान इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि उसकी आय दुगनी हो रही है। प्रधानमंत्री किसानों की दुगनी आए का दावा करते हैं लेकिन जो हालात बताते हैं, वह प्रधानमंत्री के दावे को झूठा साबित करते हैं।
नव सृजित प्रयागराज जिले में सरकार कुंभ का आयोजन करा रही है। जबकि वास्तविकता में यह अर्ध कुंभ है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी या फिर उनके नेताओं की सोच खुद-ब-खुद उजागर हो जाती है कि हकीकत में जो चीज है ही नहीं उससे बढ़कर के सरकार में बैठे महत्वपूर्ण व्यक्ति इस तरीके से लोगों के सामने छल प्रपंच जैसी बातें कर रहे हैं। जब इस कथित कुंभ का खुलासा होगा तो इसमें भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर नजर आएगा। सबसे बड़ी बात तो यह है कि योगी सरकार जिसको कुंभ बता रही है. उसकी अभी तक पूरी तरीके से तैयारी भी नहीं हो सकी है।
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगाह करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग चुनाव से पहले जनता को बहकाने के लिए कुछ भी नया फार्मूला दे सकते हैं इसलिए भारतीय जनता पार्टी की चालों को समझ कर के काम करने की जरूरत है।
2022 में सपा की सरकार

उन्होंने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया और नेता जी ने जो रास्ता दिखाया है, उसी रास्ते से देश में खुशहाली आएगी। साथ ही कहा कि जिस तरीके के हालात इस समय दिखाई दे रहा हैं, उससे एक बात स्पष्ट हो गई है कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश में हर हाल में काबिज होगी। इसको कोई भी रोक नहीं सकता क्योंकि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि और मंत्री भ्रष्टाचार में इस कदर डूब चुके हैं कि जनता परेशान है।
आयुष्मान योजना लागू करने से कुछ नहीं होगा

बीजेपी की चाल कोई समझ नहीं पाएगा। यह चुनाव आते-आते कई टीमों का निर्माण कर देगी, जिसमें कई महत्वपूर्ण लोग दिखाई देंगे और कई नहीं दिखाई देंगे। लेकिन हम सब को इस तरीके की प्रक्रियाओं से बेहद सतर्क और सजग रहने की जरूरत है। मोदी सरकार की ओर से लागू की गई आयुष्मान योजना पर सवाल खड़ा करते हुए उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना से कोई भी काम नहीं चलेगा। जब तक देश के भीतर अस्पतालों का निर्माण नहीं किया जाएगा, तब तक कुछ नहीं होगा। जब अस्पतालों का निर्माण होगा, तो निश्चित है कि पीड़ित जनता का भला होगा। आज हालात यह की सरकार कागजों पर योजनाएं ला रही है। लेकिन हकीकत में जनता की मदद के लिहाज से कोई काम हो ही नहीं रहा है।
किसानों पर अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी असल जरूरत खाद होती है, जिसकी कीमत लगातार सरकार बनाने में लगी हुई है। डीजल पेट्रोल के भी रेट बढ़ रहे हैं। 5 रुपये घटाए जाते हैं और धीरे-धीरे करके कई गुना बढ़ा दिए जाते हैं। इससे किसानों के सामने संकट ही संकट खड़ा होता हुआ दिखाई दे रहा है।
इस मौके पर बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव, मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के विधायक राजकुमार उर्फ राजू यादव, किशनी से विधायक आलोक बृजेश कठेरिया, पूर्व मंत्री आलोक शाक्य, समाजवादी पार्टी की इटावा इकाई के अध्यक्ष गोपाल यादव, पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया आदि मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो