इटावा. इटावा के सेण्ट मेरी इण्टर कालेज में मेरियन किण्डर गार्टेन के वार्षिकोत्सव में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में के0जी0 के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने ऐसा धमाल मचाया कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो वाह-वाह कह उठे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि फादर एजकाॅड थाॅमस ने सबसे पहले दीप प्रज्जवलन करने के बाद अपने सम्बोधन में कार्यक्रम में मौजूद जिलाधिकारी सेल्वाकुमारी जे0 समेत सभी गणमान्य अभिभावकों एवं बच्चों का स्वागत करते हुए कहा कि विद्यालय के शिक्षक मण्डल ने केजी स्तर के इन बच्चों से बेहतरीन तैयारी कराके जितना सुन्दर कार्यक्रम प्रस्तुत कराया, उसके लिए वे सभी प्रशंसा के पात्र हैं। निश्चित रुप से यही बच्चे आगे चलकर कला क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बनाकर सभी का नाम रोशन करेंगे।

इससे पूर्व हेड मिस्ट्रेस नव्या सीएमसी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद सर्वप्रथम श्वेत व रंग बिरंगे परिधानों से सुसज्जित बच्चों ने प्रार्थना नृत्य प्रस्तुत किया, जिसको दर्शकों ने खूब सराहा। इसके उपरान्त नीली लाल गुलाबी रंगों की सुन्दर पोशाक पहनकर केजी (फस्र्ट) के बच्चों ने ऐसा सुंदर बटर फ्लाई डांस किया, मानों मंच पर बड़ी-बड़ी तितलियां आ गई हो। के0जी0 (फस्र्ट) के बच्चों ने ही गुलाबी हरे, सफेद व विविध रंगों की ड्रेस पहनकर फूल नृत्य किया। गीत के बोल थे- ‘मैने कहा फूलों से हँसो तो वे खिलखिलाकर हँस दिए’। बच्चे फूलों के सुंदर मुखौटे भी लगाए हुए थे, जिन्हें देखकर दर्शक मंत्र मुग्ध हो गए। एक्शन सोंग और फैशन शो की भी बच्चों ने शानदार प्रस्तुत दी। इसके बाद रंग-बिरंगे छातों से सज धज कर आये बच्चों ने- ‘राम नारायण बाजा बजाता’, ‘झूमझूम झूमझूम ठुमका लगा जा’ गीत पर शानदार अम्ब्रेला डान्स किया।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned