एक और सांसद ने छोड़ा बीजेपी का साथ, राहुल गांधी की मौजूदगी में ज्वाइन की कांग्रेस, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे मौजूद

भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद अशोक दोहरे ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है...

इटावा. टिकट से वंचित किए गए भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान सांसद अशोक दोहरे ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अशोक दोहरे कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इस दौरान कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राहुल गांधी के साथ मौजूद थे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अशोक दोहरे इटावा संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। इस सिलसिले में कांग्रेंस आलाकमान मंथन कर रहा है।

 

बीजेपी ने काटा था अशोक दोहरे का टिकट

आपको बता दें कि इटावा के सांसद अशोक दोहरे का टिकट भाजपा जनता पार्टी हाईकमान ने रिपोर्ट कार्ड के आधार पर काट दिया था। उनके स्थान पर आगरा के सांसद रामशंकर कठेरिया को इटावा से टिकट दिया गया है। डा. राम शंकर कठेरिया मूल रूप से इटावा जिले के भरथना थाना क्षेत्र के नगरिया सरावा गांव के रहने वाले हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, डाक्टर कठेरिया एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष भी हैं और भारतीय जनता पार्टी में बड़े दलित नेताओं में उनका नाम शुमार होता है।

 

बसपा छोड़कर भाजपा में हुए थे शामिल

2014 के आम चुनाव के दौरान करीब 3 महीने पहले भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले अशोक दोहरे मोदी लहर में इटावा संसदीय सीट से सांसद निर्वाचित हो गए थे। इससे पहले अशोक दोहरे बहुजन समाज पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता रहे। अशोक दोहरे उत्तर प्रदेश की मायावती की सरकार में जल संसाधन मंत्री भी रह चुके हैं, लेकिन बसपा सुप्रीमो से अनबन के बाद उन को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। 2014 के आम चुनाव से पहले अशोक दोहरे ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया और भारतीय जनता पार्टी ने इटावा सीट से अशोक दोहरे को अपना उम्मीदवार बनाया और उन्होंने यहां से जीत दर्ज की।

 

Congress Jyotiraditya Scindia
Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned