कोर्ट में सरेंडर से पहले पुलिस ने सपा नेता धर्मेंद्र यादव को किया अरेस्ट, ये था पूरा मामला

-सपा नेता धर्मेंद्र यादव को कोर्ट में सरेंडर से पहले पुलिस ने किया अरेस्ट
-हूटर रैली निकालने के बाद से पुलिस कर रही थी तलाश,
-जमानत पर रिहा होने के बाद सड़कों पर निकाली थी हूटर रैली

By: Arvind Kumar Verma

Published: 14 Jun 2021, 05:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. जमानत पर जेल से रिहा होने के बाद सड़क पर जुलूस निकालने के बाद फरार चल रहे सपा नेता (SP Leader Arrest) को पुलिस ने गिरफ्तार किया। सोमवार को कोर्ट में सपा युवजन सभा (Sapa Yuvjan Sabha JIladhyaksh) के औरैया जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव (SP Leader Dharmendra Yadav Arrest) कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। उसी दौरान पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। एसएसपी बृजेश कुमार ने गैंगस्टर धर्मेंद्र यादव की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद 200 गाड़ियों के साथ काफिला लेकर जुलूस निकालने पर मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस हूटर रैली में शामिल 39 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी थी और 29 गाड़ियों को भी कब्जे में लिया था। औरैया पुलिस ने धर्मेंद्र पर 25 हजार के इनाम घोषित था।

बताया जा रहा है कि हूटर जुलूस के बाद से धर्मेंद्र फरार चल रहे थे। पुलिस धर्मेंद्र यादव की फिराक में तलाश कर रही थी। वहीं सोमवार को इटावा में कचहरी के गेट नंबर-3 से पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया। दरअसल पंचायत चुनाव के समय जिलाधिकारी ने सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र यादव को जिला बदर कर दिया था। उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई थी। इसके चलते पुलिस ने उसे जेल भेजा था। वहीं हाईकोर्ट से 5 जून को जमानत मिलने पर धर्मेंद्र जेल से रिहा हुए थे।

धर्मेंद्र के जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित होने के चलते धर्मेंद्र ने 200 गाड़ियों के काफिले के साथ हाईवे पर हूटर जुलूस निकाला था। इस मामले में पुलिस ने धर्मेंद्र यादव समेत 200 लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इस पर सक्रिय हुई पुलिस द्वारा हूटर रैली में शामिल 39 लोगों को पकड़ा जा चुका है। साथ ही 29 गाड़ियों को भी कब्जे में लिया जा चुका है। सोमवार को पुलिस व पीएसी न्यायालय परिसर में मुस्तैद रही। इस बीच धर्मेंद्र यादव अदालत में जब समर्पण करने पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ की जा रही है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned