पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध मे काग्रेंस ने इटावा मे मोटर साइकिलों का निकाला जनाजा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध मे काग्रेंस ने इटावा मे मोटर साइकिलों का निकाला जनाजा

Mahendra Pratap Singh | Publish: Sep, 10 2018 08:17:56 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस हाईकमान के भारत बंद के आहृवान को सफल बनाने के लिए संगठन ने पूरी ताकत झोंक दी है

इटावा. समाजवादी पार्टी के प्रमुख गढ़ इटावा में महंगाई के विरोध में सोमवार को कांग्रेस पार्टी के बंद के दौरान काग्रेसियों ने मोटर साइकिलो पर सफेद चादर उडा कर उनका जनाजा निकाल कर मोदी सरकार की जमकर बखिया उघेड़ी। कांग्रेस हाईकमान के भारत बंद के आहृवान को सफल बनाने के लिए संगठन ने पूरी ताकत झोंक दी है।
काग्रेंस पाटी के जिलाध्यक्ष उदयभान सिंह यादव की अगुवाई मे आज सुबह नौ बजते ही काग्रेंस पार्टी के कार्यकर्त्ता सडको पर उतर आये थे।

मिला-जुला असर देखने को मिला

महंगाई के विरोध में भारत बंद के दौरान इटावा स्थित कांग्रेस कार्यलय के पास नगर पालिका चौराहा पर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। इटावा में बाजार बंद रहा। हालांकि कुछ पेट्रोल पंप खुले मिले। इटावा में स्कूल-कालेज खुले रहे जबकि कुछ बंद रहे। यहां बजाजा लाइन,तहसील चौराहा बाजार में अधिकतर दुकानें बंद रहीं। इटावा जिले में भी बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला।

पेट्रोल डीजल के बढ़ोत्तरी और महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों ने बाजार व स्कूल बंद कराए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों के सहयोग से गुलाब का फूल देकर बाजार बंद कराए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोड पर प्रदर्शन किया। इटावा में बाजार बंद कराने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता एकत्र हुए।
इटावा में पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों को बंद की सफलता सुनिश्चित करने के लिए हाईकमान ने जिम्मेदारी सौंपी गई थी। कांग्रेस का जोर बाजार बंद कराने पर रहेगा।

सभी कारोबरियों ने जमकर सहयोग किया

जिलाधिकारी व एसएसपी ने पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए शहर को चार जोनों में बांटा। इस दौरान पीएसी और दंगा नियंत्रक वाहन भी तैनात रखा गया। पार्टी ने साफ किया है कि पार्टी ने जो रणनीति तैयार की है उसके मुताबिक बन्द को शांतिपूर्ण तरीके सफल बनाया जाएगा। काग्रेंस के विरोध प्रर्दशन के दौरान जिलाध्यक्ष उदयभान सिंह यादव ने कहा कि पैट्रोल पदार्थो की बढ़ती मांग को लेकर काग्रेंस हाईकमान के निर्देश पर यह बंद कराया गया है जिसमे सभी कारोबरियों ने जमकर सहयोग किया।

नगर अध्यक्ष मोहम्मद राशिद ने मोटर साइकिलों का जनाना निकाल कर लोगो को सजग किया। उन्होंने आधा दर्जन मोटर साइिकलो पर सफेद कपडा उडा कर उनका जनाना यह कह कर निकाला की वो बढती मंहगाई के कारण इनमे तेल तो डलवा नहीं सकते है। इसलिए उनका जनाजा ही निकाल कर लोगो को कम से कम सजग तो कर ही सकते है। इस दौरान सुरक्षात्मक इंतजामो के तहत नगर मजिस्टेªट एस.एस.शुक्ला,एसडीएम सिद्वार्थ,सीओ सिटी डा.अंजनी कुमार चतुर्वेदी समेत दर्जनो से अधिक अधिकारी मौजूद रहे।

Ad Block is Banned