scriptसड़क पर लगा था लंबा जाम, देखकर इस महिला बीजेपी विधायक का चढ़ा पारा, अंधेरी सड़क पर गाड़ी से उतरीं और… | BJP MLA Savitri Katheria stuck in road jaam Etawah news | Patrika News

सड़क पर लगा था लंबा जाम, देखकर इस महिला बीजेपी विधायक का चढ़ा पारा, अंधेरी सड़क पर गाड़ी से उतरीं और…

locationइटावाPublished: May 23, 2018 08:30:35 am

जाम से मुक्ति दिलाने के लिए एमएलए सावित्री कठेरिया रात के अंधेरे मे खुद सडकों पर उतरीं…

BJP MLA Savitri Katheria stuck in road jaam Etawah news

सड़क पर लगा था लंबा जाम, देखकर इस महिला बीजेपी विधायक का चढ़ा पारा, अंधेरी सड़क पर गाड़ी से उतरीं और…

इटावा. चंबल इलाके में जाम की समस्या को दूर करने के लिए खुद ही इलाकाई एमएलए श्रीमती सावित्री कठेरिया देर सडको पर उतर पड़ी। उन्होने मौके से ही एसएसपी समेत तमाम अफसरो को मोबाइल फोन पर खटखटाना शुरू कर दिया। नतीजे के तौर पर दोपहर होते होते इटावा के एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी समेत दर्जनो पुलिस अफसर पहुंचे और हालात को दुरूस्त करने मे जुटे।
 

एक्शन में बीजेपी विधायक

देर रात में क्षेत्रीय विद्यायक सावित्री कठेरिया ने अपने सहयोगियों के साथ बीहड़ क्षेत्र के कस्बा चकरनगर पहुंचकर ट्रक रुकवाए और उनके चालकों से बात की। इसके पूर्व उन्होंने चकरनगर थानाध्यक्ष को मौके पर बुलाया लेकिन जब वह नहीं आये, तो वह नाराज होकर हनुमंतपुर चौराहे पर पहुंची। जहां रात्रि पिकेट कर रही स्थानीय पुलिस के अलावा बिठौली थानाध्यक्ष से काफी देर तक वार्ता की। तदोपरांत उक्त विधायक ने हनुमंतपुर चौराहा से सिन्डौस बल्लो गढिया तथा फूप चौरेला मार्ग पर चंद्रहंसपुरा तक घूमकर मौके का जायजा ही नही लिया, बल्कि वह पूरी रात्रि बीहड़ क्षेत्र में ही घूमतीं रही।
आए दिन लगता है जाम

चकरनगर सर्किल के थाना क्षेत्रों में बढ़े यातायात परिवहन से आये दिन लग रहे जाम की समस्या को देखते हुये मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस कप्तान ने उक्त क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिसमें जाम की मुख्य समस्या चौराहों पर लगे विद्युत पोलों से पायी गयी। उक्त पुलिस कप्तान ने जिलाधिकरी को पत्र लिखकर अतिशीघ्र पोल हटवाने की मांग की है। जिसके चलते आम नागरिक को जाम से निजात मिल सके और एम्बुलेेंश के जरिये अस्पताल पहुंचने बाले मरीज समय से उपचार ले सकें।
लोगों को होती है काफी परेशानी

उदी चंबल पुल खराब होने से चकरनगर क्षेत्र में बढ़े यातायात परिवहनों से निरंतर 11 मई से जाम लग रहा है। उक्त जाम में लोग आये दिन फंसे रहते है और मरीजों को ले जाने वाली एम्बुलेंश भी समय से मरीजों को अस्पताल नहीं पहुंचा पा रही है। उक्त भीषण जाम की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण क्षेत्र के आम नागरिक की समस्या देखते हुये वरिष्ठ पुलिस कप्तान अशोक त्रिपाठी ने चकरनगर व सहसों थाना क्षेत्र के सड़क मार्गाे का निरीक्षण किया। उक्त निरीक्षण के दौरान चकरनगर व हनुमंतपुरा चौराहे पर लगे विद्युत पोल व बृक्षों से जाम का लगना पाया गया है।
बिजली के खंभे और पेड़ की वजह से जाम

पुलिस कप्तान ने बताया कि एमपी से आने वाली लम्बी गाडियां चौराहों पर लगे विद्युत पोल और बृक्षों की वजह से एक बार बैक करके घूम पा रही हैं। जिसमें काफी समय जाया होता है और वाहनों की संख्या अधिक होने से जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। उक्त समस्या के निजात के लिये जिलाधिकारी को पत्र लिखकर विद्युत पोल और पेड़ हटाए जाने की मांग की है। जिससे क्षेत्रीय आम जनता को निजात मिलेगी, एम्बुलेंस नहीं फंसेगी और बाहर जाने वाले लोगों की ट्रेनें नहीं छूटेंगी। वहीं बताते चलें कि हनुमंतपुर चौराहा और चकरनगर में सड़क मार्ग किनारे बने फुटपाथ पर सजीं दुकानों के चलते भी आये दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। फुटपाथ पर सजाये दुकानों के अलावा हथठेलियों को भी दुकानदार नहीं हटाते है और पास आने पर चालकों से झगडा करने को तैयार हो जाते है। क्षेत्रीय समाज सेवियों ने उक्त कस्बों में फुटपाथ पर सजीं दुकानों को हटवाकर फुटपाथ खाली कराने की वरिष्ठ पुलिस कप्तान से मांग की है।
ट्रकों को किया सीज

चकरनगर एसडीएम बृजपाल सिंह व पुलिस क्षेत्राधिकारी उत्तम सिंह के नेतृत्व में सहसों थानाध्यक्ष उपेन्द्र सिंह, हनुमंतपुरा चौकी इंचार्ज जब्बार अली ने बिठौली थानाध्यक्ष विनोद यादव के सहयोग से मंगलवार सुबह एमपी से ओवरलोड मौरंग लेकर आ रहे 9 ट्रकों पर सीज की कार्रवाई कर सहसों थाना परिसर में खड़े करवा दिये। वहीं इस दौरान उक्त थाना पर पहुंचे एआरटीओ एके जायसवाल ने भी ओवरलोड़िग में एक ट्रक को सीज किया। वहीं बताते चलें कि उक्त थाना क्षेत्र में ओवरलोडिंग के खिलाफ अभियान चलाकर की जा रही कार्यवाही से न सिर्फ ट्रक चालकों में हडकंप रहा, बल्कि मध्य प्रदेश तक के खनन माफियाओं में भी खलबली मची हुयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो