script

इटावा मे भाजपाईयों का नेताओं और अधिकारियों के ऊपर फूटा आक्रोश

locationइटावाPublished: May 17, 2018 05:19:36 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

भाजपाइयों का फूटा गुस्सा

etawah news
इटावा. भारतीय जनता पार्टी केे नया शहर मण्डल की बैठक में आज यानि गुरुवार 17 मई को कार्यकर्ताओं का आक्रोश अपने मण्डल अध्यक्ष के ऊपर फूट पड़ा। बैठक का विषय था ‘कार्यकर्ताओं की समस्याएं और उनका निराकरण।’ इसमें अधिकांश कार्यकर्ताओं का यही कहना था कि उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बने। 14 माह बीत चुके लेकिन शिकायतों या समस्याओं का कहीं कोई समाधान नहीं हो रहा। जनप्रतिनिधि या बड़े नेता सिर्फ अपने लिये बीस वर्ष आगे तक इंतजाम करने में मशगूल हैं। उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं की कोई चिन्ता नहीं।
शिकायतों को कचरे के डिब्बे में फेंक देते हैं

नगर के लाइन पार रामनगर स्थित कुशवाहा मैरिज होम के प्रांगण में दोपहर के समय बुलाई गई नया शहर मण्डल की बैठक में सेक्टर संयोजक, बूथ अध्यक्षों और सेक्टर प्रभारियों ने भाग लिया। कार्यकर्ताओं की आ रही शिकायतों को सुनकर मण्डल अध्यक्ष प्रवीन पचौरी ने जबाब में कहा कि वह उनकी शिकायतों व प्रार्थना पत्रों को पार्टी जन प्रतिनिधियों, जिलाध्यक्ष, प्रभारी मंत्री व सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के पास निरन्तर पहुँचा रहे हैं। लेकिन उन शिकायतों, प्रार्थना पत्रों व समस्याओं को लगातार कचड़े के डिब्बों में फेंका जा रहा है। यही वजह है कि उनका न कोई समाधान हो पा रहा और न ही कार्यकर्ताओं को कोई संतोषजनक जवाब मिल रहा है।
इतनी लापरवाही ठीक नहीं

बैठक में नया शहर मण्डल कमेटी के पदाधिकारी प्रभात कुमार तिवारी, जितेन्द्र सिंह, राजेन्द्र शर्मा, चन्दन मिश्रा, अंकित तिवारी, हरीओम सिंह गुड्डू ने अलग-अलग शिकायतों में बताया। उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग की समस्या के लिये जब यहाँ से विधायक और प्रदेश सरकार के एक मंत्री द्वारा एम0डी0 स्तर से आग्रह किया जाता है, तब एम0डी0 साहब समाधान कराने की बात कहते हैं। जब कार्यकर्ता एम0डी0 के पास जाता है, तो वह कहते हैं कि अब योगी जी से आग्रह कराओ। उसी समय विपक्षी दल के एक सांसद की एम0डी0 के पास कॉल आती है, तो एम0डी0 साहब पूछते हैं कि सर ठीक है?
मांगी गयी मोटी रकम

इसी प्रकार फ्रैण्ड्स कालौनी सिविल लाइन थानों से सम्बन्धित मामलों पर कार्यकर्ताओं केे कहा कि उनसे पुलिस द्वारा मोटी रकम मांगी गई। जब वह नहीं दे पाये, तो उन पर मुकदमें लगाकर चालान कर दिये गये। इसी प्रकार विद्युत विभाग, जल निगम, तहसील, अस्पताल, रोजगार सम्बन्धित विभागों, बैंको व नगर पालिका परिषद से सम्बन्धित कई मामले कार्यकर्ताओं के आये। इन पर स्मरण कराया कि किसी को 8 माह तो किसी को 10 माह बीत चुके हैं। विधायिका, जिलाध्यक्ष, सांसद व प्रभारी मंत्री के पास प्रार्थना पत्रों को दिये हुये, लेकिन अब तक न किसी समस्या का समाधान हो पाया। न ही कोई सन्तोषजनक जबाव मिला। इस मौके पर सर्वाधिक तौर पर पुलिसिया धन वसूली, पुलिसिया जुल्म व आतंक की शिकायतें दर्ज कराई गई।
इनके जवाब में मण्डल अध्यक्ष श्री पचौरी ने स्पष्ट तौर पर कहा हम पार्टी के खिलाफ नहीं जायेंगें। लेकिन अब प्रशासनिक अधिकारियों और बाबुओं के द्वारा कार्यकर्ताओं की समस्याओं, आवेदन पत्रों, प्रार्थना पत्रों की अनदेखी, अनसुनी, हठधर्मी और पैसे मांगने जैसी शिकायतों को अब अंतिम बार पार्टी और सरकार के हाईकमान तक पहुँचाया जायेगा। उनसे समय मांगा जायेगा और निर्धारित अवधि में कोई ठोस कदम न उठाये गये, तो अब नया शहर मण्डल के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्ध धरना प्रदर्शन किये जायेंगे।
कार्यकर्ताओं की योजना हो गयी हवा हवाई

उक्त कार्यकर्ताओं ने कहा गोरखपुर व फूलपुर उपचुनाव में पार्टी की हार के बाद संगठन और सरकार ने निचले स्तर के कार्यकर्ताओं तक जाने की जो योजना चलाई थी वह चन्द दिनों में ही हवा हो गई। बड़े पदाधिकारी, नेता, जनप्रतिनिधि सिर्फ अपने फायदे में जुटे हैं, कार्यकर्ताओं की उपयोगिता से अब उन्हें कोई सरोकार नहीं, उनकी सुध अब 2019 के चुनाव के समय पार्टी को जीत दिलाने के लिये ली जायेगी, तब तक उन्हें ठण्डे बस्ते में पड़े रहने दो और चालाक व कलाकार नेताओं को सत्ता का फायदा उठाने दो- लेकिन अब पार्टी के शिक्षित व जागरूक कार्यकर्ता यह सब बर्दाश्त नहीं करेंगे।
बैठक में मण्डल महामंत्री अनुग्रह सिंह सेंगर, जिला मीडिया प्रभारी अजय सिंह कुशवाहा, प्रभात तिवारी, सुरेन्द्र प्रकाश पाठक, संजीव भदौरिया, जितेन्द्र सिंह देवेन्द्र चौहान, अंश दुबे, राजेन्द्र दोहरे, जितेन्द्र कुशवाहा, राजेन्द्र शर्मा, गुड्डू कुशवाहा, अंकित तिवारी, चन्दन मिश्रा सहित बड़ी संख्या में बूथ स्तर तक के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो