scriptइटावा में सातवीं के छात्र का शव पेड़ से टांग दिया, न किडनैपिंग की सूचना न कोई दुश्मनी.. | body of student class VII hung on tree kidnapping nor enmity In Etawah | Patrika News

इटावा में सातवीं के छात्र का शव पेड़ से टांग दिया, न किडनैपिंग की सूचना न कोई दुश्मनी..

locationइटावाPublished: May 21, 2022 06:37:28 pm

Submitted by:

Dinesh Mishra

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सातवीं क्लास के एक स्टूडेंट की हत्या करके उसकी लाश पेड़ से टांग दी गई है।

Symbolic Photo of Murder to Girl Friend in Etawah By Her Boyfriend

Symbolic Photo of Murder to Girl Friend in Etawah By Her Boyfriend

उत्तर प्रदेश के इटावा के जसवंतनगर थाना क्षेत्र के ग्राम जैनपुर नागर के मजरा केवाला में 12 साल के स्कूली छात्र का शव पेड़ पर फंदे से लटका मिलने के बाद हडंकप मच गया है। इटावा के एसपी सिटी कपिल देव सिंह ने आज यहॉ यह जानकारी दी। उन्होने बताया कि शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिर्पोट मे मौत की वजह स्पष्ट होने और परिजनो की शिकायत के आधार पर कार्यवाही अमल मे लाई जायेगी ।
गांव के जूनियर कंपोजिट स्कूल के कक्षा सात का छात्र

सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने पहुंचकर जांच पड़ताल की है। गांव के जूनियर कंपोजिट स्कूल के कक्षा सात का छात्र यश कुमार उर्फ शिवा दोपहर 12 बजे के आसपास वह घर से शौच की बात कहकर निकला था। एक बजे तक घर वापस न लौटने पर मां रूबी ने उसकी तलाश शुरू की। मां गांव में तलाश ही रही थी कि गांव की गोशाला के सेवक ने खेत पर पेड़ से शव लटका होने की सूचना दी। इस पर हड़कंप मच गया। यश की मां और ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तो शव देखकर मां बेसुध हो गई।
जसवंत नगर पुलिस ने किया निरीक्षण
सूचना पर जसवंतनगर थाना प्रभारी निरीक्षक रण बहादुर सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। फोरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं। पिता रणवीर सिंह किसान हैं। उनके पास चार बीघा जमीन है। बड़ा भाई 14 वर्षीय अभिषेक है। घटना की सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने बच्चे में सांस चलने की उम्मीद के साथ पेड़ से शव को उतार लिया था, मगर उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी।
शिवा के फंदे पर लटके मिलने से परिवार सदमे में हैं। परिवार के लोग कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। लोगों का कहना है कि 12 साल का बच्चा कैसे फांसी लगा सकता है। सवाल उठता है कि वह क्या घर से रस्सी लेकर निकला था, जिससे फांसी लगा ली।
दुश्मनी नहीं है फिर भी किडनैपिंग

परिवार के लोगों का कहना है कि उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है और न ही वह इतने संपन्न हैं कि किसी ने फिरौती के लिए अपहरण कर लिया। बच्चे के शोर मचाने और पहचाने जाने के डर से फंदा डालकर हत्या कर दी हो। कोतवाल रणबहादुर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो