scriptCM Yogi Adityanath bulldozer on Akhilesh Yadav family in up | अखिलेश यादव के परिवार पर चलेगा सीएम Yogi Adityanath का बुल्डोजर, लिस्ट तैयार | Patrika News

अखिलेश यादव के परिवार पर चलेगा सीएम Yogi Adityanath का बुल्डोजर, लिस्ट तैयार

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादवे घर इटावा मे योगी बाबा बुल्डोजर चलाने की पूरी तैयारी कर ली गई है ।

इटावा

Published: April 25, 2022 11:30:01 pm

इटावा के डीएम श्रीमती श्रुति सिंह ने आज यहॉ बताया कि भूमाफियाओं के खिलाफ शासन के निर्देश पर अवैध कब्जे चिन्हित किए जा रहे हैं इसके लिए सभी विभागों को रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट आने के बाद जहां पर भूमाफियाओं के कब्जे मिलेंगे उन्हें हटाने की कार्रवाई की जाएगी। शासन के निर्देश के निर्देश पर सभी विभागो से रिर्पोट मांगी गई है । सभी विभागों को निर्देश जारी कर उनसे रिपोर्ट मांगी है। कुछ विभागों की रिपोर्ट उनके पास आ चुकी है और कुछ की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। उन्होने बताया कि लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग, वन विभाग के साथ-साथ अन्य विभागों से भी कहा गया है कि अगर उनकी जमीन पर कहीं कब्जा है तो उसकी जानकारी दी जाए। उन्होने बताया कि इटावा मे तीन नगर पालिकाएं इटावा सदर, जसवंतनर, भरथना शामिल हैं। जबकि नगर पंचायतों में इकदिल, बकेवर व लखना शामिल है,सभी से रिर्पोटे मांगी गई है ।
File Photo of Yogi Aditanath and Akhilesh yadav
File Photo of Yogi Aditanath and Akhilesh yadav

उन्होने बताया कि लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड ने इटावा-मैनपुरी हाईवे पर सर्वे अभियान शुरू कर दिया है। यहां पर विभाग की चार टीमें सर्वे कर रहीं हैं। इसमें यह देखा जा रहा है कि सड़क के किनारे कितना कब्जा किया गया है।
इटावा-मैनपुरी हाईवे शहर के नौरंगाबाद चौकी से शुरू
इटावा-मैनपुरी हाईवे शहर के नौरंगाबाद चौकी से शुरू होकर डीएम चौराहा, एसएसपी चौराहा होते हुए मैनपुरी फाटक अधोगामी सेतु होकर वैदपुरा होते हुए सैफई तक जाता है। वर्ष 2012 में अखिलेश सरकार में इस मार्ग का चौड़ीकरण किया गया था लेकिन राजनीतिक प्रभाव के चलते इस मार्ग पर अवैध कब्जे नहीं हटाए गए थे। कई लोगों के पक्के निर्माण छोड़ दिए गए थे। अब भाजपा सरकार में नए सिरे से भूमाफियाओं के खिलाफ कब्जों को हटाने की तैयारी की जा रही है।
SDM के सहयोग से मिला
इटावा में नगर पालिका के सहयोग से एसडीएम सदर राजेश वर्मा, तहसीलदार श्रीराम यादव व नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी विनय कुमार मणि त्रिपाठी जांच करने मे जुटे हुए है। इसमें गिलहरी पुल, पुरविया टोला को जाने वाली सड़क पर, पुराना सीएमओ कार्यालय, फ्रेंड्स कालोनी में सड़क के किनारे की वेश कीमती जमीन बताई गई है। एसडीएम सदर राजेश वर्मा ने बताया कि अभी इन जमीनों का परीक्षण चल रहा है। परीक्षण के बाद अगर यह जमीन सरकारी पाई जाती है तो इनसे कब्जा हटाया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

दिल्ली में जारी आग का तांडव! मुंडका के बाद नरेला की चप्पल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची 9 दमकल गाडि़यांबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोलIAS अधिकारी ने भारत की थॉमस कप जीत पर मच्छर रोधी रैकेट की शेयर की तस्वीर, क्रिकेटर ने लगाई फटकार - 'ये तो है सरासर अपमान'ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.