scriptCM Yogi bulldozer again in Etawah illegle bus taxi stand up | Yogi के निर्देश पर इटावा में फिर चला बुलडोजर | Patrika News

Yogi के निर्देश पर इटावा में फिर चला बुलडोजर

उत्तर प्रदेश में अवैध टॅक्सी और बस स्टैंड को लेकर सरकार ने निर्देश जारी करते हुए तत्काल हटाने का आदेश दिया है।

इटावा

Updated: May 21, 2022 08:16:20 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर चलाये जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान का असर इटावा मे भी खासा दिखाई दे रहा है। वन विभाग के पास ग्वालियर बस अडडा संचालित होता जिसे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो ने नगर पालिका की टीम के सहयोग से घ्वस्त कर दिया है। इसी तरह से गुरूतेग बहादुरू ब्र्रिज के नीचे भर्थना बस स्टैंड के नीचे संचालित बस अडडे को हटा दिया गया है। इटावा की डीएम श्रुति सिंह ने बताया कि शासन के स्तर पर दिये गये निर्देश के क्रम मे यह अभियान चलाया जा रहा है । बस स्टेंडो को हटाने के बाद उनको नगर पालिका स्तर से पुर्न स्थापित करने की प्रकिया अपनाई जा रही है ।
इटावा की जिला अधिकारी श्रुति सिंह ने बताया कि जिस तरीके से शासन के निर्देश प्राप्त हुए हैं उसी क्रम में आज अवैध रूप से संचालित बस स्टैंड ऊपर और आसपास की दुकानों पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की गई है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी जिस तरीके से शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है । उसको देखते हुए अवैध बस स्टैंड, टेंपो अड्डा के समीप रखी लकड़ी की दुकानें हटाई जा रही है।
Etawah Police on illegle bus and taxi stand
Etawah Police on illegle bus and taxi stand

जिलाधिकारी ने बताया कि इसी के साथ साथ जिस तरीके से सड़कों पर जो बड़े ब्रेकर बनाए गए हैं जिससे कि बुजुर्गों गर्भवती महिलाओं को निकलने में समस्या होती है उनको भी हटाए जाने का कार्य शीघ्र कराया जाएगा।
इटावा शहर में वन विभाग चौराहे के पास अवैध रूप से संचालित ग्वालियर बस स्टैंड और गुरु तेगबहादुर पुल के नीचे बने भरथना बस स्टैंड की जगह पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवाया। ग्वालियर जाने वाली बसों के लिए टिक्सी तिराहे के पास जगह दी गई है। अब भरथना जाने वाली निजी बसें अशोक नगर स्थित बंगाली बगिया से जाएंगी।
कई साल पहले रोडवेज बस स्टैंड के पास से ग्वालियर को जाने वाली बसों का स्टैंड हटाकर वन विभाग चौराहे के पास बनाया गया था। ग्वालियर जाने वाली बसें वही से संचालित होने लगी थीं। बस स्टैंड शुरू होने के बाद लोगों ने फुटपाथ पर दुकानें भी लगा ली थीं। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद स्टैंड के नाम पर किए गए कब्जे को हटवाया। यहां रुकने वाली बसों को टिक्सी तिराहे पर पहुंचवाया गया।
टीम को देखते ही कुछ दुकानदार पहले ही सामान उठाकर भाग लिए। अवैध दुकानों को बुलडोजर से हटवा दिया। अधिकारियों ने दुकानदारों को दुकानों से सामान निकालने का मौका नहीं दिया। इसके बाद अधिकारी भरथना बस स्टैंड पहुंचे और वहां से अतिक्रमण हटवाया। अतिक्रमण हटवाने के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद, ईओ विनय मणी त्रिपाठी, सीओ सिटी अमित कुमार, नगर पालिका कर्मचारी मुश्तेहसन मौजूद रहे।
उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को अवैध तरीके से चल रहे अवैध बस के स्टैंड ऊपर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद जिलाधिकारी श्रुति सिंह, एडीएम जयप्रकाश, एसएसपी जयप्रकाश सिंह, ईओ नगरपालिका विनय कुमार मणि त्रिपाठी सहित तमाम पुलिस प्रशासनिक अमले ने सबसे पहले एसएसपी चौराहा के समीप स्थित इटावा-ग्वालियर बस स्टैंड पर स्थित दुकानों पर बुलडोजर चलाया और वहां से बसों को हटाने के लिए निर्देश दे दिए हैं । जिसके बाद अवैध तरीके से संचालित बस स्टैंड आज बुलडोजर चलाकर हटाया गया ।
7 साल से चल रहा ग्वालियर बस स्टैंड

ग्वालियर बस स्टैंड जो कि पिछले 7 सालों से चल रहा था । यहां पर दुकान करने वाले व्यापारियों का कहना था कि तत्कालीन सिटी मजिस्ट्रेट एवं ईओ नगर पालिका ने यह बस स्टैंड संचालित किया गया था एवं नगर पालिका ने यहां बाकायदा यात्री प्रतीक्षालय भी बनाया गया था फिर यह स्टैंड कैसे अवैध हो सकता है ।
बुलडोजर एवं प्रशासनिक अमला पहुंचने के बाद आनन-फानन में व्यापारी अपनी दुकानों से टीन शेड हटाते नजर आए तो वहीं दुकानों पर खाने-पीने के सामान को आटो रिक्शा में भरकर ले जाते हुए नजर आए लेकिन कुछ लोग समय से दुकाने नहीं हटा सके तब बुलडोजर द्वारा टीन शेड एवं लकड़ी के बने टट्टर को हटाया गया । तीनों नगर पालिका विनय कुमार मणि त्रिपाठी ने बताया कि शासन के निर्देश के बाद अवैध स्टैंड पर कार्रवाई की जा रही है ।
शहर में संचालित अवैध टैंपू अड्डा, बस अड्डा भी लगातार चयनित
इटावा में चार से पांच ऐसी जगहों को चिन्हित किया गया है जो कि अवैध तरीके से चल रहे हैं । इन पर भी कार्रवाई की जाएगी । इसके साथ ही शहर में संचालित अवैध टैंपू अड्डा, बस अड्डा भी लगातार चयनित किए जा रहे हैं और उन पर भी कार्रवाई की जाएगी साथ ही जिन अवैध बस स्टैंड को आज हटाया गया उनको दूसरी जगह चिन्हित करके व्यवस्था की जाएगी । साथ ही उनके लिए नगर पालिका के द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी कराए जाने के बाद ही उनको संचालन करने दिया जाएगा ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'यूपी को बड़ी सौगात, काशी को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम Modi, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का करेंगे लोकार्पणDelhi Shopping Festival: सीएम अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रोजगार और व्यापार को लेकर अगले साल होगा महोत्सवशिखर धवन बने टीम इंडिया के नए कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलानकौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, जो बनने जा रही हैं भगवंत मान की दुल्हनिया? सामने आई तस्वीरसलमान के वकील को लॉरेंस गुर्गों की धमकी, मूसेवाला हाल करेंगेDGCA का SpiceJet को कारण बताओ नोटिस, 18 दिनों में 8 बार आई प्लेन में खराबी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.